खेल

30 साल के हो गए ईशांत शर्मा, सचिन ने दी 'नारियल तोड़' बधाई

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1984
| सितंबर 2 , 2018 , 15:06 IST

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का आज 30 साल के हो गए। ईशांत शर्मा का जन्म 2 सिंतबर 1988 को दिल्ली में हुआ था। साल 2007 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले ईशांत 6 फीट 4 इंच लंबे हैं और अपनी रफ्तार-बाउंस के दम पर उन्होंने टीम इंडिया को काफी मैच जिताए हैं। हालांकि बहुत कम लोग जानते हैं कि ईशांत की कामयाबी के पीछे पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग का बड़ा हाथ है, उनकी एक सिफारिश ने इस तेज गेंदबाज की किस्मत बदल दी थी।

ईशांत को जन्मदिन के मौके पर चाहने वाले बधाईयां दे रहे हैं। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने अनौखे अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है। सचिन ने ट्वीट किया है कि इशांत पेड़ से नारियल निकालते निकालते, लंबू बन गया! तेंडुलकर ने चुटकी लेते हुए आगे लिखा, आज के दिन पर वर्ल्ड कोकोनट डे भी मनाया जाता है, तो सिर्फ आपके जन्मदिन पर फिट बैठता है।

Ishant6 फीट 4 इंच के बोलर इशांत टीम इंडिया में सबसे ऊंचे कद के खिलाड़ी हैं और इसलिए टीम में उनका निकनेम 'लंबू' भी है।

आपको बता दें ईशांत 250 टेस्ट विकेट लेने वाले सिर्फ तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज हैं। भारत के लिए कपिल देव ने 434 और जहीर खान ने 311 टेस्ट विकेट लिए हैं। वैसे 250 टेस्ट विकेट पूरे करने के साथ-साथ ईशांत शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ भी अपने 50 विकेट पूरे कर लिए। वो साल 2014 के बाद से एशिया के बाहर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।


कमेंट करें