मनोरंजन

B'day Special: फिल्मी करियर में सफल कमल हासन की निजी जिंदगी रही काफी विवादित

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2123
| नवंबर 7 , 2018 , 15:25 IST

तमिल और हिंदी सिनेमा के मझे हुए हीरो कमल हासन आज अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। कमल हासन को भारत के मौजूदा सुपरस्टार्स में सबसे काबिल अभिनेता में से एक माना जाता है।

मात्र 5 साल की उम्र में कमल हासन ने तमिल फिल्‍म 'कलातुर कन्नम्मा' में काम किया था, जिसके लिए उन्‍हें राष्‍ट्रपति से गोल्‍ड मेडल मिला था। कमल हासन ने लंबे समय तक तमिल और हिंदी सिनेमा में कई यादगार फिल्‍में दी है जिसका कोई तोड़ नहीं है।

618112-kamal-haasan-070417

साउथ से लेकर बॉलीवुड तक हासन ने कई बेहतरीन फिल्में की। कमल हासन की पहली सफल फिल्म 'अपूर्व रागंगल' थी जिसमें उन्होंने खुद से बड़ी उम्र की महिला से प्यार करने वाले युवा का रोल निभाया था।

कमल हासन ने अपनी जिंदगी में एक दौर ऐसा भी देखा जब उन्हें कह दिया गया था कि उनमें एक्टर बनने की काबिलियत नहीं है। 70 के दशक में जब कमल अभिनेता की पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे तब उन्हें दो फिल्मों से बाहर कर दिया गया था। फिल्म निर्देशक श्रीधर ने कहा था कि उनमें अभिनेता बनने की क्षमता नहीं है वो पर्दे के पीछे रहकर अपना हुनर दिखाए।

Medialt582014_11_07_09_34_01_kamalhassan6

अपूर्वा रंगानगल के बाद कमल हासन की 1977 में 16 भयानिथनिले आई जो उन्हें स्टार बना दिया। इसके बाद कमल हासन 1981 ने हिंदी फिल्मों की तरफ रूख किया। एल प्रसाद की फिल्म एक दूजे के लिए काम किया इसके बाद 1983 में सदमा फिल्म में काम किया। जो हिट हुई। सागर, फिल्म के लिए कमल हासन को फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

सदमा फिल्म में कमल हासन ने श्रीदेवी के साथ काम किया। यह फिल्म सुपर डुपर हिट गई ।कमल हासन के साथ श्रीदेवी की लगभग 27 फ़िल्मों से भी ज्यादा फ़िल्मों में काम किया है. लेकिन रियल लाइफ में वो श्रीदेवी को बहन की तरह मानते थे।

कमल हसन और श्रीदेवी की ऑनस्क्रीन केमेस्ट्री काफी पसंद की जाती थी। श्रीदेवी के निधन के बाद एक इवेंट में कमल हासन ने बताया-मैं श्रीदेवी से तब मिला था जब वह 15-16 साल की थीं। फिल्मी करियर में सफलता हासिल करने वाले कमल हासन की निजी जिंदगी काफी विवादित रही।

03_11_2017-kamalhassan

कई एक्ट्रेस के साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद भी कमल की किसी के साथ नहीं बनी।

कमल ने एक्ट्रेस सारिका के साथ लिवइन में रहना शुरू कर दिया. बाद में दोनों ने शादी की। इनकी दो बेटियां श्रुति और अक्षरा हासन हैं। साल 2002 में सारिका और कमल हासन ने तलाक की अर्जी दी। 2004 में दोनों अलग हो गए।

यहां देखिए वीडियो


कमेंट करें