मनोरंजन

B'Day : 8 साल के फिल्मी करियर में बॉलीवुड की हॉट प्रॉपर्टी बन चुके हैं राजकुमार

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2243
| अगस्त 31 , 2018 , 14:58 IST

बॉलीवुड में बीते 8 सालों से अपनी एक्टिंग के दम पर राज करने वाले अभिनेता राजकुमार राव आज अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। गुड़गांव के एक छोटे से गांव में जन्में राजकुमार राव का एक्टिंग करियर में आने से पहले राज कुमार यादव नाम था। लेकिन फिल्मों में आने के बाद अपनी मां के कहने पर उन्होने अपना सरनेमा यादव से राव कर लिया और अपने नाम में एक ‘m’ (rajkummar rao ) और जोड़ लिया।

Raj8

राजकुमार राव की डेब्यू फिल्म

राजकुमार राव उन चुनिंदा अभिनेताओं में से एक हैं, जो अपने किरदार में पूरी तरह से घुस कर उसे जीते हैं। राजकुमार ने साल 2010 में फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हाल ही में उनकी फिल्म स्त्री रिलीज हुई है। जिसमें उनकी दमदार एक्टिंग लोगों को बेहद पसंद आ रही है।

Raj99

बॉलीवुड की हॉट प्रॉपर्टी

राजकुमार राव के करियर की बात करें तो 2010 में फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाले राज कुमरा राव ने 3 फिल्मफेयर, 1 सीएनएन आईबीएन इंडियन ऑफ द ईयर और एक नेशनल अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Rajkuma1

राजकुमार को 'शाहिद' के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। पिछले साल रिलीज हुई उनकी फिल्म 'न्यूटन' को ऑस्कर में फॉरेन लैंग्वेज में नॉमिनेशन भी मिला था। राजकुमार आज बॉलीवुड की हॉट प्रॉपर्टी हैं और हर निर्माता उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहता है।

Raj3

गुड़गांव से साइकिल से आते थे दिल्ली

कॉलेज के दिनों में राजकुमार गुड़गांव से दिल्ली प्ले करने के लिए साइकिल पर जाते थे। उस समय वह श्रीराम सेंटर से थिएटर करते थे। वह आमिर खान के बहुत बड़े फैन हैं और इसी वजह से उन्होने उनके साथ 'तलाश' फिल्म की थी।

Ra6

राजकुमार ने बॉलीवुड में उन्हें लॉन्च करने के लिए एकता कपूर को पूरा श्रेय दिया। राजकुमार कहते हैं, "असफलता शायद मुझे निराश कर सकती है लेकिन सफलता मुझे कभी नहीं बदलेगी."

Raj2

बैचमेट से गर्लफ्रेंड बनीं ये एक्ट्रेस

वह पिछले कई सालों से एक्ट्रेस पत्रलेखा को डेट कर रहे हैं। दोनों जल्द शादी भी कर सकते हैं। राजकुमार ने पुणे के FTII से पढ़ाई की है। उनकी गर्लफ्रेंड पत्रलेखा FTII में उनकी बैचमेट थीं। हालांकि उनके बीच प्यार फिल्म के दौरान शुरू हुआ था।

Raj7

राजुकमार की बेहतरीन फिल्मों में न्यूटन, शाहिद, सिटी लाइट्स, अलीगढ़, राग‍िनी एमएमएस, काई पो चे, डॉली की डोली, बहन होगी तेरी, बरेली की बर्फी, ओर्मेटा, ट्रैप्ड, फन्‍ने खां आदि फिल्में हैं।

 

#Omerta Journey of an evil mind. @hansalmehta

A post shared by Raj Kummar Rao (@rajkummar_rao) on

ओमार्टा के एक सीन में राजकुमार राव का बेहतरीन अंदाज

यहां देखें वीडियो


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें