खेल

सेंचुरियन टेस्ट में पंड्या के स्मार्ट रन आउट ने पलटा मैच का पासा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
340
| जनवरी 14 , 2018 , 14:13 IST

टीम इंडिया ने अपनी गेंदबाजी और फिल्डिंग के बल बूते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां दूसरे टेस्‍ट के आखिरी सेशन में जोरदार वापसी की। पहले दो सेशन में महज दो विकेट गंवाते हुए विशाल स्‍कोर की ओर बढ़ रही मेजबान टीम के आखिरी सेशन में चार विकेट गिरे और उसकी पारी 'पटरी से उतर' गई।

दरअसल, एक समय साउथ अफ्रीका की टीम का स्कोर 246/3 था और वह धीरे-धीरे मैच पर अपना शिकंजा कस रही थी, लेकिन 80.4 ओवर में हार्दिक पंड्या ने चतुराई दिखाते हुए हाशिम अमला को रन आउट कर दिया।
हाशिम अमला जब रन आउट हुए तब वह अपने शतक के करीब थे और उनका क्रीज पर टिकना भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ा सकता था।

अमला के आउट होते ही साउथ अफ्रीका की टीम ने महज 5 रनों के अंदर ही अपने 2 और विकेट गंवा दिए। अमला के बाद क्रीज पर आए नए बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (0) बिना खाता खोले अश्विन की गेंद पर विराट कोहली द्वारा लपके गए। डी कॉक के बाद आए वर्नोन फिलेंडर (0) भी बिना खाता खोले रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इसे भी पढ़ें:- IPL-11 के ऑक्शन में हिस्सा लेंगे 1122 प्लेयर्स, 27-28 जनवरी को बेंगलुरू में नीलामी

मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया था। दक्षिण अफ्रीका की ओपनर जोड़ी डीन एल्‍गर और एडेन मार्कगर ने टीम को जोरदार शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े।

आपको बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 6 विकेट गंवा कर 269 रन बना लिए हैं। फाफ डु प्लेसिस (24 रन) और केशव महाराज (10 रन) क्रीज पर हैं। फिलहाल अश्विन ने 3 विकेट लिए वहीं ईशांत शर्मा को एक विकेट मिला। जबकि दो बल्लेबाज रन आउट हुए हैं।


कमेंट करें