खेल

Video: एक मिनट में देखे हरमनप्रीत के 8 जोरदार छक्के, जड़ा टी20 का पहला शतक

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1735
| नवंबर 10 , 2018 , 20:49 IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के तूफानी शतक के साथ महिला वर्ल्ड टी20 चैंपियनशिप में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान का शानदार आगाज किया है। टीम की कप्तान ने क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया है। शुक्रवार को टूर्नामेंट में महिला टीम के पहले मैच में हरमनप्रीत ने शानदार शतक जड़ा। वह भारत की ओर से टी20 मैच में शतक जड़ने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं।

हरमनप्रीत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैर के दौरान शानदार प्रदर्शन करते हुए 49 गेंदों में अपना शतक लगाया। उन्होंने 51 गेदों में नाबाद 103 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान हरमनप्रीत ने आठ गगनचुंबी छक्के लगाए। उनके इन सिक्सर्स के वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। ICC ने ट्विटर पर हरमनप्रीत कौर की शतकीय पारी का एक वीडियो भी साझा किया है।

ICC ने इस पोस्ट के साथ लिखा है कि, हरमनप्रीत कौर ने ICC टी20 महिला विश्वकप को शानदार शुरुआत दी। पारी के दौरान उन्होंने शानदार शॉट लगाए। गौर हो कि हरमनप्रीत ने बताया था कि पेट में जकड़न और दर्द ने उन्हें एक तरह से मैच में शतक लगाने के लिए प्रेरित किया।

आपको बता दे कि, मैच खलते हुए कप्तान पेट में जकड़न महसूस कर रही थीं। बाद में उन्होंने क्रीज पर अपने साथ मौजूद जोमिमा रोड्रिगेज को स्ट्राइक देते रहने के लिए कहा ताकी उन्हें ज्यादा दौड़ना न पड़े और वह बड़े शॉट लगाने पर ध्यान केंद्रित कर सकें। इसी सोच के साथ उन्होंने गेंद बाउंड्री के बाहर पहुंचाते हुए टी20 में शतक ठोक दिया।


कमेंट करें