इंटरनेशनल

बोईंग 737 से टकराते टकराते बचा अभिनेता हैरीसन फोर्ड का प्लेन, चली जातीं 110 पैसेंजर की जान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
249
| फरवरी 15 , 2017 , 15:33 IST

चर्चित हॉलीवुड स्टार हैरिसन फोर्ड को प्लेन क्रैश कराने का शगल है शायद। स्टार वार्स के स्टंट एक्टर हैरीसन फोर्ड बीते सोमवार को अपने विंटेज एयरलाइनर हस्की से बोईंग 737 विमान को क्रैश कराते-कराते बचे। अगर कैलिफोर्निया एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने उन्हें वार्न नहीं किया होता तो बोईंग 737 विमान क्रैश हो जाता और इसमें सवार 110 पैसेंजरों की जान चली जाती।

Fp

(फोटो साभार : फेम फ्लाईनेट)

74 साल के हैरीसन फोर्ड की हद देखिए कि जब एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने उन्हें वार्न किय़ा कि आप का एयरलाइनर बोईंग 737 से टकरा जाएगा, तो उन्होंने जवाब दिया कि क्या बोईंग 737 मेरे एयरलाइन के नीचे दबा है।

Hi

(फोटो साभार : फेम फ्लाईनेट)

दरअसल हैरीसन फोर्ड अपने विंटज सिंगल इंजन प्लेन हस्की से उड़ान भर रहे थे और गलती से उनका सिंगल इंजन प्लेन कैलीफोर्निया के जॉन वेयन एयरपोर्ट के रनवे की बजाय टैक्सीवे की तरफ लैंड करने जा रहा था।

हैरिसन फोर्ड के पायलट लाइसेंस पर खतरा

गौरतलब है कि चर्चित हॉलीवुड साइंस फिक्शन मूवी स्टार वार्स के एक्टर हैरिसन फोर्ड को पायलट का कमर्शियल लाइसेंस हासिल है और यही नहीं उनके नाम कई बार अपने विंटेज एयरलाइनर को क्रैश कराने का भी रिकार्ड है। अब उनके पायलट लाइसेंस पर भी खतरा मंडराने लगा है।

H2

(फोटो साभार : फेम फ्लाईनेट)

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक एटीसी ने फोर्ड को स्पष्ट निर्देश दिया था कि वो अपने विंटेज प्लेन की लैंडिंग रनवे पर करें, टैक्सीवे पर प्लेन लैंड करना सिक्यूरिटी के नियमों का उल्लंघन है, इसके बावजूद फोर्ड ने प्लेन को टैक्सी वे पर लैंड करा दिया।

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने इस लैंडिंग की जांच शुरु कर दी है। जांच के बाद संभव है कि फोर्ड को अपने पायलट लाइसेंस से हाथ धोना पड़े।

2015 में भी किया था प्लेन क्रैश

2015 में वो वेनिस में अपना विंटेज प्लेन उड़ा रहा थे तभी उनके प्लेन का इंजन खराब हो गया और उन्हें अपने प्लेन को गोल्फ कोर्स में क्रैश लैंडिंग करा दिया। इस क्रैश लैंडिंग में उनके सिर में गंभीर चोट आई थी और हाथ भी टूट गया थे।

H3

(फोटो साभार : फेम फ्लाईनेट)

देखिए 2015 में हैरीसन फोर्ड के प्लैन क्रैश का वीडियो

 


कमेंट करें