नेशनल

अपग्रेड हुआ अग्रोहा मेडिकल कॉलेज, 600 बेड का होगा अस्पताल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
3263
| अगस्त 14 , 2018 , 16:53 IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर अग्रोहा के महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज में ब्लॉक-डी का शिलान्यास करने के साथ दो एसी वैन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर हरियाणा की पूर्व कैबिनेट मंत्री  सावित्री जिन्दल भी उपस्थित रहीं। हालांकि अग्रोहा मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन नवीन जिन्दल व्यस्तता वश नहीं आ सके लेकिन उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत किया और मेडिकल कॉलेज के विकास में सहयोग के लिए उनका आभार जताया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ओपी जिन्दल ऑडिटोरियम में डॉक्टरों और विद्यार्थियों के साथ अग्रवाल समाज के सदस्यों को भी संबोधित किया। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि अग्रोहा के महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज का अस्पताल अब 600 बिस्तरों का हो जाएगा। उन्होंने कहा कि उनका सपना 22 जिलों में 22 अस्पताल खोलकर 27 हजार डॉक्टर तैयार करने का है।

Cm

उन्होंने इस अवसर पर स्वस्थ हरियाणा का अपना विजन साझा करते हुए डॉक्टरों और मेडिकल स्टूडेंट्स को समाज सेवा के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने पीएचसी और सीएचसी खूब खोले लेकिन डॉक्टरों का इंतजाम नहीं हो सका। सरकार प्रयास कर रही है कि गांव, कस्बे में स्थापित ऐसे संस्थानों को मूलभूत सुविधाओं से युक्त किया जाए ताकि डॉक्टरों को कहीं भी काम करने में कोई परेशानी न हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अग्रोहा मेडिकल कॉलेज सरकार और अग्रवाल समाज के संयुक्त सहयोग से निरंतर विकास की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने अग्रोहा मेडिकल कॉलेज के विकास में हरसंभव सहयोग देने का आश्वासन भी दिया।  

इस मौके पर हरियाणा की पूर्व कैबिनेट मंत्री सावित्री जिन्दल ने कहा कि अग्रवाल समाज का यह पहला मेडिकल कॉलेज मुख्यमंत्री मनोहर लाल और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के सहयोग और मार्गदर्शन में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा सबसे बड़ी सेवा है और इसी सेवा भावना से हरियाणा के पूर्व ऊर्जामंत्री श्री ओपी जिन्दल, समाजसेवी घनश्याम दास गोयल और गोसेवक नंदकिशोर गोयनका ने अग्रोहा मेडिकल कॉलेज का पौधा लगाया था।

Cm5

इससे पहले पू्र्व मंत्री सावित्री जिन्दल, हिसार के विधायक और हरियाणा ब्यूरो ऑफ एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष कमल गुप्ता, अग्रोहा मेडिकल कॉलेज सोसायटी के महासचिव जगदीश मित्तल, कोषाध्यक्ष मनमोहन गोयल, निदेशक गोपाल सिंगल और अन्य वरिष्ठ नागरिकों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत किया।

बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल खोलने की भी मंजूरी दे दी है। टाटा कैंसर अस्पताल हरियाणा के मरीजों के लिए संजीवनी साबित होगा। कैंसर अस्पताल खुलने से हिसार, फतेहाबाद, सिरसा और जींद के लोगों को फायदा होगा। अग्रोहा मेडिकल कॉलेज संचालन समिति के अध्यक्ष कुरुक्षेत्र के पूर्व सांसद नवीन जिन्दल हैं, जिनके नेतृत्व में चिकित्सा सेवा को समर्पित यह अस्पताल नित नई ऊंचाइयां छू रहा है।


कमेंट करें