नेशनल

हरियाणवी सिंगर हर्षिता को पहले से थी मौत की आशंका, FB लाइव पर किया था खुलासा

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1394
| अक्टूबर 18 , 2017 , 16:10 IST

हरियाणा की उभरती डांसर और लोक गायिका हर्षिता दहिया की मंगलवार शाम अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हर्षित पानीपत जिले के चमराडा गांव से एक सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होकर वापस लौट रही थीं। हर्षिता ने मौत से कुछ घंटे पहले अपने फेसबुक अकाउंट पर लाइव होकर धमकी मिलने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि वह इन धमकियों से डरती नहीं हैं।

Haryanvi-singer-harshita-dahiya_1508251292


मंगलवार को हर्षिता दहिया सांसद राजकुमार सैनी की रैली का विरोध करने वाले संदीप भारती के कार्यक्रम में चमराड़ा गांव में पहुंची थीं। वहां उन्होंने कहा कि आज कोई डांस का शो नहीं, किसानों का साथ देने आए हैं। कार्यक्रम करने के बाद वह सवा 4 बजे कार में निशा, प्रदीप और संदीप के साथ नरेला के लिए निकली थीं।

Haryanvi-singer-harshita-dahiya-murder_1508260305


हर्षिता के साथ कार में सवार साथियों के मुताबिक, पुगथला गांव से निकलते ही सुनसान जगह पर पीछे से एक तेज रफ्तार कार आई और ओवरटेक करते हुए हर्षिता की गाड़ी के सामने रुक गई। उसमें से दो युवक निकले। दोनों के हाथ में पिस्तौल थी। उन्होंने कहा हर्षिता को छोड़ सभी कार से बाहर आ जाओ। हमलावरों ने उन्हें कार से उतारकर खेतों की ओर भगा दिया। काफी दूर जाने के बाद जब उन लोगों ने मुड़कर देखा तो हथियारबंद बदमाशों ने हर्षिता पर गोलियां बरसा दीं। हालांकि, कार के दरवाजे पर गोलियों के निशान कैसे आए। ये बड़ा सवाल है।

Nisha05_1508275635


प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार हर्षिता दहिया को गोलियां उनकी कार को रोक कर मारी गई हैं। वारदात के बाद बदमाश कार में सोनीपत की ओर फरार हो गए। सूचना मिलते ही एसपी राहुल शर्मा व डीएसपी देशराज पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पूछताछ के लिए उसकी साथी सिंगर निशा, प्रदीप व संदीप भगत को हिरासत में लिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भिजवाया। पुलिस ने अज्ञात पर केस दर्ज किया है। पोस्टमार्टम आज होगा।

Harshita_dahiya05a_150825


क्रांतिकारी स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन के नेता संदीप भारती ने कहा कि किसानों की आवाज उठाने और हर वर्ग को एकजुट करने के लिए क्रांतिकारी स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन के माध्यम से हमने जागृति अभियान चलाया हुआ है। मंगलवार सुबह पानीपत जिले के चमराड़ा गांव में सभा की थी। इसी कार्यक्रम में हमें समर्थन देने के लिए हर्षिता दहिया पहुंची थीं। इससे पहले वे कभी उनसे नहीं मिले थे। चमराड़ा के ही अपने किसी समर्थक से जानकारी लेकर वे पहुंची थीं।

Harshita-dahiya-dead

सोमवार रात को कार्यक्रम में पहुंचने के लिए फेसबुक पर वीडियो भी उन्होंने शेयर किया किया था। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने समर्थन देने की बात कही। इस दौरान उन्होंने कोई धमकी मिलने या किसी घटना के बारे में चर्चा नहीं की। हमारा अगला कार्यक्रम जाटल गांव में होना प्रस्तावित था। वे गांव से जाटल की तरफ चले और हर्षिता अपनी गाड़ी में जा रही थी। बाद में पता चला कि उसकी हत्या कर दी गई।

Harshita-dahiya_650x400_51508252536


लोक गायिका हर्षिता दहिया का 'सुहागरात' गाना काफी फेमस हुआ था। वह अलग-अलग सिंगर के साथ अभी तक 7 से ज्यादा एलबम कर चुकी थीं। हर्षिता लगभग डेढ़ साल से स्टेज शो पर डांस व सिंगिंग करके फेमस हुई थीं। वह इंटरनेट पर भी काफी पॉपुलर थीं। अपने फेसबुक पेज पर वह लगातार अपने वीडियो अपलोड करती रहती थीं। वे मूल रूप से सोनीपत के मोहम्मदपुर गांव की रहने वाली थी, लेकिन वह काफी लंबे समय से नरेला रह रही थीं। हर्षिता के माता-पिता की मौत हो चुकी है। बताया जाता है कि उसके परिवार में दो बहनें और हैं, जिनकी शादी हो चुकी है।

यहां देखें वो वीडिया जिसमें हर्षिता ने धमकी मिलने की बात कहीं थी


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें