नेशनल

दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1505
| सितंबर 22 , 2018 , 13:36 IST

दिल्ली-एनसीआर में बारिश ने एक बार फिर करबट ली है। शनिवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में बारिश हुई। बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 22 सितंबर यानी शनिवार से लेकर सोमवार तक उत्तर और पश्चिम भारत के बड़े हिस्से में भारी बारिश हो सकती है। शनिवार को उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र में बेहद तेज बारिश हो सकती है।

सोमवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और इस बीच आंधी के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। हालांकि इस बीच तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका है। बारिश के बाद मौसम में तब्दीली महसूस की जा सकती है। हल्की ठंडी हवाएं चल रही है। फिलहाल दिल्ली के आसमान में बादल छाए हुए हैं। अनुमान है कि अगले 24 घण्टे और बारिश हो सकती है जो दो से तीन दिन तक खिंच सकती है।

सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में ऑफिस जाने वाले लोगों को बारिश के चलते समस्या का सामना करना पड़ सकता है। शुक्रवार को छुटपुट बूंदाबादी के साथ बना मौसम सोमवार तक जारी रह सकता है। सोमवार को दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ में भारी बारिश हो सकती है।

दिल्ली के अलावा पंजाब और महाराष्ट्र में भी बारिश हुई है। रोजमर्रा के काम के लिए लोग सुबह घरों से निकले तो सड़कों पर घुटनों तक पानी बह रहा था। मौसम विभाग ने यहां भी अगले 24 घंटों के लिए भारी बारिश की चेतावनी दी है।

 


कमेंट करें