नेशनल

बाढ़ से राजस्थान सहित कई राज्यों में मचा हाहाकार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2683
| सितंबर 8 , 2018 , 16:49 IST

केरल में बाढ़ से मची तबाही के बाद अब राजस्थान, हिमाचल, यूपी बिहार सहित कई राज्यों में बाढ़ का खतरा मडराने लगा है। राजस्थान में कई दिनों से जारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। मौसम विभाग ने राजस्थान के चार शहरों अलवर, भरतपुर, धौलपुर, सवाईमाधोपुर में ऑरेंज अलर्ट यानी भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं झालावाड़, कोटा और करौली में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

हिमाचल में स्थिति भयावह-:

हिमाचल की बात करें तो हिमाचल में कई स्थानों पर भारी बारिश होने से भूस्खलन के कारण 60 सड़कें बंद हो चुकी हैं। मानसून की बारिश के कारण लोक निर्माण विभाग को अब तक 716 करोड़ 72 लाख का नुकसान हो चुका है। चंबा जिले के भरमौर में लगातार बारिश से हड़सर-धन्छो पैदल मार्ग जलधार मंदिर के पास भूस्खलन की भेंट चढ़ गया। उत्तराखंड में भी स्थिति ठीक नहीं है।

बाढ़ में बह गई बोलेरो-:

छत्तीसगढ़ में एक बोलेरो बाढ़ में बह गई। घटना कोरिया जिले के महेंद्रगढ़ की है। जानकारी के मुताबिक मनेंद्रगढ़ बैकुंठपुर के बीच ग्राम लाई के पास हसदो नदी का पानी पुल के ऊपर से बह रहा है। बहते पानी की वजह से पुल के ऊपर से गाड़ियों का आना जाना बंद हो गया। बता दे कि इस पुल की ऊंचाई नदी से काफी ज़्यादा है।

यूपी-बिहार में हाहाकार-:

वहीं यूपी बिहार में नदियां उफान पर हैं। कानपुर, इलाहाबाद, लखीमपुर सहित कई शहरों में बारिश से लोग खासे परेशान हैं।

जबकि बिहार के कई शहरों में भी मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।


कमेंट करें