नेशनल

मिला ONGC के लापता हेलिकॉप्टर का मलबा, पायलट सहित सभी 7 की मौत

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
359
| जनवरी 13 , 2018 , 17:21 IST

मुंबई तट से करीब 30 नॉटिकल मील की दूरी पर अरब सागर में ओएनजीसी कर्मचारियों को ले जा रहा एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हेलिकॉप्टर पर 7 लोग सवार थे और वह कंपनी के नॉर्थ फील्ड की ओर जा रहा था। कोस्ट गार्ड ने पवन हंस कंपनी के इस हेलिकॉप्टर का कुछ मलबा बरामद कर लिया है। समुद्र से तीन शव भी निकाले गए हैं। हालांकि अभी उनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है।

नेवी ने सक्रिय होते हुए इस लापता हेलीकॉप्‍टर की खोज के लिए दो हेलीकॉप्‍टरों को तैनात कर दिया है। नेवी ने ट्वीट कर जानकारी दी, एरिया में पहले से पेट्रोलिंग के लिए तैनात किए गए 2X ISVs को लापता हेलिकॉप्‍टर के खोज व राहत कार्य के लिए लगा दिया गया है।

जूहू से शनिवार सुबह 10.20 बजे इस हेलीकॉप्‍टर ने उड़ान भरी थी और इसे 10.50 बजे ओएनजीसी के नॉर्थ फील्‍ड में उतरना था लेकिन यह वहां नहीं पहुंचा। बता दें कि साढ़े दस बजे के बाद से कोई संपर्क स्‍थापित नहीं हो सका है। मामले की छानबीन जारी है।

Atc

दाहानू में 40 स्‍कूली बच्‍चों समेत डूबी नाव

उधर, महाराष्‍ट्र के दाहानू में समुद्र तट से 2 नॉटिकल मील की दूरी पर 40 स्‍कूली बच्‍चों समेत नाव डूब गई। इस घटना में 4 की मौत हो गयी और अब तक 25 बच्‍चों को बचा लिया गया है। राहत कार्य जारी है। एक दिन पहले ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस आसमान में हादसे का शिकार होते-होते बचे। हेलिकॉप्टर के पायलट की सूझबूझ के चलते कोई दुर्घटना नहीं हुई। हेलिकॉप्टर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी सवार थे।

 


कमेंट करें