नेशनल

हेमा मालिनी का अजीब तर्क, बढ़ती आबादी की वजह से मुंबई के पब में लगी आग

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
161
| दिसंबर 29 , 2017 , 20:38 IST

मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में हुए अग्निकांड पर बीजेपी सांसद हेमा मालिनी का विवादित बयान आया है। हेमा ने कहा कि इस तरह के हादसे मुंबई में बढ़ती जनसंख्या के कारण हो रहे हैं।
पत्रकार वार्ता में हेमा मालिनी ने कहा कि इस तरह के हादसों में पुलिस और सरकार को कसूरवार ठहराया जाता है, लेकिन सच तो यह है कि इस तरह के मुंबई में बढ़ती आबादी के कारण हो रहे हैं।

पुलिस अच्छा काम कर रही है। लेकिन मुंबई में भीड़ इतनी बढ़ गई है कि शहर खत्म होते ही दूसरा शहर शुरु हो जाता है। जहां देखो वहां लोग और मकान नजर आते हैं। मुंबई का विस्तार होते जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि बड़े शहरों में बढती भीड़ पर नियंत्रण करना होगा। हर शहर में जनसंख्या के अनुसार पब खोलने की परमिशन दी जानी चाहिए। यदि शहर की जनसंख्या ज्यादा हो तो उन्हें परमिशन ना दी जाए और उन्हें दूसरे शहर भेजा जाए।

हेमा मालिनी के इस बयान पर लोग नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। लोगों ने इस बयान को बेहद असंवेदनशील बताया है। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा कि ऐसे वक्त में हेमा मालिनी को संभल कर बात करनी चाहिए। यह हादसा बढ़ती जनसंख्या की वजह से नहीं, बल्कि सरकारी अमले और पब की लापरवाही के वजह से हुआ है।

गौरतलब है कि मुंबई के लोअर परेल स्थित वन अबव पब में लगी भीषण आग में 14 लोगों की मौत हो गई। जबकि 15 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं। जांच में यह सामने आया कि पब को ओपन रूफ बार खोलने की परमिशन नहीं थी। इसके बावजूद वहां पब चल रहा था। बीएमसी के अधिकारियों की भी लापरवाही इसमें सामने आई है। पुलिस ने होटल मालिक समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज दिया है.वहीं, बीएमसी ने इस पांच लोगों को सस्पेंड किया है।


कमेंट करें