राजनीति

यूपी में पहले चरण के चुनाव में इन 6 चेहरों पर होगी सबकी निगाहें

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
426
| फरवरी 9 , 2017 , 20:14 IST

11 फरवरी को यूपी में पहले चरण का मतदान होना है। पहले चरण में 15 जिलों की 73 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। लेकिन 73 में कुछ ऐसे बड़े नाम हैं जिनपर सबकी निगाहें टिकी हुई है। 

अजीत सिंह

Ajit-Singh
वेस्टर्न यूपी में लंबे समय तक अपना प्रभाव रखने वाले अजीत सिंह पर सबकी नजरें है। इससे पहले वो लोकसभा चुनाव हार चुके हैं। सपा ने भी गठबंधन ना हो पाने के बाद अजीत सिंह पर पार्टी और खुद के वजूद को बचाने की जिम्मेदारी है। ऐसे में सबकी नजरें उनपर है कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय लोक दल और वो खुद क्या कारनामा कर सकते हैं।


संगीत सोम

Sangeet-1459741546

विवादित नेता संगीत सोम हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। मुजफ्फरनगर दंगों के बाद से लगातार हर मुद्दे को सांप्रदायिक रंग देने की फिराक में लगे रहने वाले संगीत सोम पर पार्टी ने फिर से भरोसा करते हुए सरधना से अपना उम्मीदवार बनाया है। अब देखना है कि वो और उनकी राजनीति कितनी सफल होती है। 

लक्ष्मीकांत वाजपयी

IndiaTv3064fd_laxmikant_bajpai
यूपी बीजेपी के वरिष्ठ और कद्दावर नेता लक्ष्मीकांत वाजपयी को पार्टी ने सातवीं बार मेरठ सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। इस बार उनका मुकाबला सपा और कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार से होना है। ऐसे में टफ फाइट होने की उम्मीद की जा रही है। 

जफर आलम

12b93ea9
अलीगढ़ विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार और लिंक लॉक ताला कंपनी के मालिक जफर आलम का मानना है कि नोटबंदी ने उनकी जीत पहले से ही पक्की कर दी है। अब बस चुनाव बाद जीत की औपचारिकता भर बाकी रह गई है। 

श्रीकांत शर्मा

Shrikant

पार्टी से जुड़ने के लगभग 28 साल बाद बीजेपी ने अपने तेजतर्रार नेता और मीडिया सेल के हेड श्रीकांत शर्मा को इस बार मथुरा से अपना उम्मीदवार बनाया है। देखना ये है कि टीवी डिवेट्स में पार्टी का हमेशा बचाव करने वाले श्रीकांत मथुरा से चुनाव जीत पाएंगे। 

अफजल सिद्दीकी

Afjal

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने सबसे वफादार नसीमुद्दीन सिद्दीकी के बेटे अफजल सिद्दीकी को इस बार टिकट तो नहीं दिया है, लेकिन पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल जरूर कर लिया है। अफजल पर इस वक्त वेस्टर्न यूपी के मुस्लिम वोट बैंक को साधने की जिम्मेदारी है। अब देखना ये है कि बसपा का ये युवा चेहरा कितना कमाल दिखा पाता है। 


कमेंट करें