नेशनल

हिमाचल चुनाव: कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी, वीरभद्र के बेटे को मिला टिकट

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
303
| अक्टूबर 22 , 2017 , 22:58 IST

हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने पेंडिंग चल रही नौ सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। शिमला ग्रामीण सीट से वीरभद्र के बेटे विक्रमादित्य सिंह और मंडी सीट पर चंपा ठाकुर को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं मंडी सीट से निवर्तमान मंत्री कौल सिंह ठाकुर की बेटी चम्पा सिंह को पार्टी ने टिकट दिया है।

गौरतलब है कि शिमला ग्रामीण सीट का प्रतिनिधित्व वर्तमान में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह कर रहे हैं लेकिन इस बार उन्होंने अपने बेटे और हिमाचल प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह के लिए इस सीट से टिकट की मांग की थी और सार्वजनिक रूप से घोषणा कर चुके थे कि उनकी सीट से उनके पुत्र चुनाव लड़ेंगे।

Vikramaditya-singh-twitter_650x400_41508686113

मुख्यमंत्री सोलन जिले के आर्की विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे और पार्टी ने वहां से उनकी उम्मीदवारी की घोषणा की है। 68 सदस्यीय हिमाचल विधानसभा के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 23 अक्टूबर है।

नामांकनों की जांच 24 अक्तूबर को होगी तथा 26 अक्तूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। बता दें, विधानसभा चुनावों के परिणाम की घोषणा 18 दिसम्बर को होगी। 

इन सीटों पर ये हैं उम्मीदवार:

कांग्रेस द्वारा जारी दूसरी सूची में पालमपुर से बीबीएल बुटेल के बेटे आशीष बुटेल को  टिकट। कुल्लू सदर से सुंदर सिंह ठाकुर, शाहपुर से केवल सिंह पठानिया, मनाली से हरिचंद शर्मा, ठियोग से दीपक राठौर को टिकट मिला है।

इसी तरह कुटलेहड़ से विवेक शर्मा व नालागढ़ में लखविन्द्र सिंह राणा को पार्टी ने अपना कैंडिडेट बनाया है। जबकि आनी सुरक्षित से पार्टी ने अपना कैंडिडेट बदलते हुए परस राम पर दांव खेला है। इससे पहले पार्टी ने बंसी लाल को कैंडिडेट बनाया था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें