नेशनल

हिमाचल: आज होगा CM का ऐलान, नड्डा और ठाकुर हैं रेस में सबसे आगे

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
265
| दिसंबर 24 , 2017 , 08:23 IST

हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री पद को लेकर बना असमंजस आज दूर हो जायेगा। भाजपा नेतृत्व आज हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री क नाम ऐलान करेगा। सीएम के तौर पर केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा का पलड़ा भारी चल रहा है। नाम की घोषणा आज दोपहर विधायक दल की बैठक में ही की जाएगी।

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, नरेंद्र सिंह तोमर और राज्य के पार्टी प्रभारी मंगल पांडे लेंगे। मुख्यमंत्री की दौड़ में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और पांच बार विधायक रहे जयराम ठाकुर सहित कई नाम सामने आ रहे हैं। केंद्रीय पर्यवेक्षक टीम पांडे के साथ नवनिर्वाचित विधायकों और सांसदों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा कर चुकी है

भाजपा नेतृत्व मिशन 2019 को ध्यान में रखते हुए हिमाचल में नया मुख्यमंत्री बनाना चाहता है ताकि नई सरकार एक साल में राज्य में नई उपलब्धियों के साथ लोकसभा चुनाव की ठोस जमीन तैयार कर सके।

सूत्रों के अनुसार केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट में साफ किया है कि राज्य में विधायक केंद्र द्वारा लिए गए फैसले का स्वागत करेंगे। ऐसे में केंद्र को फैसला लेने में आसानी हुई है।

सूत्रों के अनुसार पार्टी का एक वर्ग अभी भी चुनाव हारने वाले मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल के खिलाफ है। उसका मानना है कि इससे नैतिक रूप से गलत संदेश जाएगा। जेपी नड्डा और जयराम ठाकुर के नाम पर विधायकों में ज्यादा सहमति हैं। विधायकों की यह भी राय रही है कि विधायकों में से ही नेता चुना जाए तो बेहतर रहेगा।

इससे पहले शनिवार को चुनावों में पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा रहे प्रेम कुमार धूमल ने खुद को राज्य के मुख्यमंत्री के पद की दौड़ से बाहर बता दिया था।धूमल ने कहा, मीडिया में यह अटकलबाजी चल रही है कि मैं मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदार हूं। उन्होंने कहा कि मैंने मतगणना के दिन ही यह स्पष्ट कर दिया था कि मैं किसी दौड़ में शामिल नहीं हूं


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें