नेशनल

J&K पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हिजबुल का आतंकवादी आदिल अहमद भट्ट गिरफ्तार

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
344
| सितंबर 20 , 2017 , 17:42 IST

जम्मू-कश्मीर पुलिस को एक बार फिर से बड़ी कामयाबी मिली है। बुधवार को अनंतनाग पुलिस ने हिजबुल मुज़ाहिदीन आतंकी आदिल अहमद भट्ट को बिजबेहारा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। पिछले काफी दिनों से आतंकियों को पकड़ने के लिए पुलिस का सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

पुलिस को जानकारी मिली थी कि ये आदिल अहमद भट्ट स्टेशन के आस-पास है, जिसके बाद पुलिस ने पूरी तैयारी के साथ छापा मारा और आदिल अहमद भट्ट को गिरफ्तार कर लिया। 

बता दें कि इससे पहले सुरक्षा बलों ने 14 सितंबर को हिजबुल आतंकी जमीर अहमद को बांदीपुरा जिले से गिरफ्तार किया था। उसके पास से कुछ हथियार भी बरामद किए गए थे। इसके अलावा सुरक्षा बलों ने लश्कर कमांडर आतंकी अबू इस्माइल को मुठभेड़ में मार गिराया था। ये मुठभेड़ नौगांव जिले हुई थी। लश्कर कमांडर अबू दुजाना के मारे जाने के बाद अबू इस्माइल को लश्कर का नया कमांडर बनाया गया था। अबू इस्माइल पर दस लाख रुपये का इनाम भी था। इस साल 10 जुलाई को अमरनाथ यात्रियों को इस्माइल ने ही निशाना बनाया था।

इसके अलावा 11 सितंबर को कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए थे। जबकि आंतकियों के लिए काम करने वाले 1 स्थानीय व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। मारे गए आंतकियों के नाम दाउद अहमद अली, शैयार अहमद वानी हैं दोनों कुलगाम के ही रहने वाले थे। इन आतंकियों के पास से 1 एके47 और 1 इनसास राइफल्स बरामद हुई थी। ये सभी आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन के थे।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें