नेशनल

अफरीदी के बयान पर राजनाथ का जवाब, बोले- कश्मीर भारत का था, है और आगे भी रहेगा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1432
| नवंबर 15 , 2018 , 12:27 IST

कश्मीर पर बयान देकर पाकिस्तान की फजीहत कराने वाले पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के बयान के बाद भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह करारा पलटवार किया है। राजनाथ सिंह ने कहा है कि अफरीदी ठीक बोल रहे हैं। वो पाकिस्तान तो संभाल नहीं पा रहे हैं, कश्मीर क्या संभालेंगे ?  कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर मुद्दे लंदन में कहा था कि पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए। पाकिस्तान से खुद के चार सूबे नहीं संभल रहे। अफरीदी ने यह बयान लंदन में ब्रिटिश संसद में छात्रों को संबोधित करते हुए दिया।

पाक क्रिकेटर अफरीदी का एक वीडियो सामने आया जिसमें उन्होंने अपने देश और वहां की नई सरकार के रुख के विपरीत बयान देते हुए कहा है कि उनका देश कश्मीर पर कब्जा करना नहीं चाहता क्योंकि वह अपने चार प्रांतों को ही संभाल नहीं पा रहा है।

वीडियो में अफरीदी ने कहा कि मैं कहता हूं पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए. और इसे भारत को भी मत दो। कश्मीर को एक आजाद मुल्क रहने दो। कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहेगी। लोग नहीं मरेंगे। पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए। पाकिस्तान खुद के चार सूबे नहीं संभाल पाता। सबसे बड़ी चीज इंसानियत है। लोग वहां मर रहे हैं, यह बहुत तकलीफ देता है।


कमेंट करें