मनोरंजन

पत्नी संग भारत आए हॉलीवुड डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन, किंग खान ने की मुलाकात

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1420
| मार्च 31 , 2018 , 17:14 IST

क्रिस्टोफर नोलन हॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्देशक हैं। वे दुनियाभर में सराही गई फिल्म इंसेप्शन के डायरेक्टर हैं। आजकल भारत की यात्रा पर आए हैं। नोलन की इस यात्रा का उद्देश्य है डिजिटल युग में रील यानी कि सेल्युलॉयड पर फिल्मों के महत्व का लोगों से परिचय कराना।

क्रिस्टोफर आज सुबह ही अपने पत्नी और तीनों बच्चों के साथ मुंबई पहुंचे। फ़िल्ममेकर और आर्काइविस्ट शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर के न्यौते पर नोलान परिवार समेत भारत आये हैं।

शिवेंद्र सिंह फ़िल्मों के संरक्षण और जीर्णोद्धार के लिए गंभीरता से जुटे हुए हैं। नोलान ख़ुद डूंगरपुर के काम से काफ़ी प्रभावित हुए हैं, इसीलिए उनके बुलावे पर मुंबई पहुंच गये। ये तस्वीर उसी कार्यक्रम की है, जिसमें नोलान अपनी पत्नी एमा थॉमस और शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर के साथ दिख रहे हैं।

नोलन भारत में सिनेमा के भविष्य पर आधारित एक इवेंट में शामिल होने के लिए यहां आए है। क्रिस्टोफर इस मुद्दे पर अपने विचार सभी के सामने रखेंगे।

नोलान से मिलने वालों में कई भारतीय फ़िल्म अभिनेता भी शामिल हैं। साउथ सिनेमा के सुपरस्टार कमल हासन ने भी नोलान से मुलाक़ात की।

अपनी इस मुलाकात में कमल हासन ने अपनी सुपरहिट फिल्म ‘हे राम’ की एक कॉपी भी दी।

कमल ने ट्वीट किया, “मिस्टर क्रिस्टोफर नोलन से मिला। डिजिटल प्रारूप में ‘डंकर्क’ देखने के लिए माफी मांगी और बदले में उन्हें डिजिटल प्रारूप में ‘हे राम’ की एक प्रति भेज रहा हूं।”

अभिनेता ने कहा, “यह जानकर हैरान रह गया कि उन्होंने ‘पापनासम’ देखी है।”

शाह रुख़ ख़ान ने भी क्रिस्टोफर नोलान से मुलाक़ात करने का मौक़ा नहीं गंवाया और फ़िल्मों से जुड़ी चर्चा में भाग लिया। शाह रुख़ ने क्रिस्टोफर के साथ अपनी फोटो भी शेयर की है।

 

‘बैटमैन बिगिंस’, ‘द डार्क नाइट’, ‘द डार्क नाइट राइसीस’, ‘इंसेप्शन’, ‘इंटरस्टेलर’ और ‘डंकर्क’ जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके नोलन को 21 वीं सदी के सबसे प्रभावशाली फिल्म निर्माताओं में से एक माना जाता है।

फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन (एफएचएफ) के संस्थापक व भारतीय फिल्म निर्माता शिवेंद्र सिंह डुंगरपुर 30 मार्च से एक अप्रैल तक तीन दिवसीय कार्यक्रम ‘रिफ्रेमिंग द फ्यूचर’ में नोलन की मेजबानी कर रहे हैं।


कमेंट करें