मनोरंजन

हॉलीवुड के इस 'सेक्स हंटर' प्रोड्यूसर पर बड़ा खुलासा, ऐश्वर्या पर भी रखता था बुरी नजर

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1351
| अक्टूबर 15 , 2017 , 14:27 IST

ऑस्कर पुरस्कार देने वाली अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज़ ने पिछले तीन दशक से यौन शोषण के कई मामलों में शामिल होने के आरोपी हॉलीवुड के फ़ेमस प्रोड्यूसर हार्वी वाइंस्टीन को संगठन की सदस्यता से निष्कासित कर दिया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया है कि हार्वी के खिलाफ़ रेप और यौन शोषण के लगे आरोपों का ख़ुलासा होने के बाद अकादमी की 54 सदस्यीय समिति ने तल्काल प्रभाव से उन्हें हटा दिया गया है। संस्था ने अपने बयान में कहा है कि उनका यह कदम लोगों को यह सन्देश देने के लिए है कि हमारी इंडस्ट्री में काम की जगह और उससे जुड़े लोगों के साथ यौन उत्पीड़न जैसी हरकतों की कोई जगह नहीं है। हालांकि हार्वी ने उन पर लगे आरोपों को गलत बताया है।

Harvey-weinstein_1507896415

उल्लेखनीय है कि वाइंस्टीन पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों का तार भारतीय स्टार ऐश्वर्या राय से भी जुड़ता नजर आया है। ऐश्वर्या के इंटरनेशनल टैलेंट मैनेजर ने हाल ही में दावा किया है कि वाइंस्टीन रॉय से अकेले में मिलना चाहता था और उसने कई बार इसकी कोशिश की थी। एंजलीना जोली और गॉइनेथ पॉल्ट्रो जैसी बड़ी अभिनेत्रियों ने मीरामैक्स के सह-संस्थापक वाइंस्टीन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मेरिल स्ट्रीप, जेनिफर लॉरेंस और केंट विंसलेट जैसी अभिनेत्रियों ने भी वाइंस्टीन की आलोचना की  है। रोज मैक्गोवन नामक अमेरिकी अभिनेत्री ने हार्वी वाइंस्टीन पर रेप का आरोप लगाया है। हार्वी ने अपने बचाव में कहा है कि उसके सभी संबंध आपसी रजामंदी से रहे हैं।

अकादमी से किसी को निलंबित करने का यह दूसरी घटना है। साल 2004 में अभिनेता कार्मिन करिडी को फिल्मों स्कैनर कॉपीज़ को दूसरों के साथ बांटने का दोषी पाए जाने पर निलंबित किया गया था। गौरतलब है कि हार्वी वाइंस्टीन को पिछले दिन बाफ़्टा ने भी अपने यहां से निलंबित किया था। अभिनेत्री एंजेलिना जोली, कारा डेलेविंग्ने और ग्वैनेथ पैल्ट्रो सहित कई महिलाओं ने हार्वी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें