ऑटोमोबाइल

होंडा CR-V भारतीय बाजार में इस दिन होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1843
| सितंबर 8 , 2018 , 15:51 IST

भारतीय बाजार में होंडा अपनी नई गाड़ी, CRV को जल्द ही लॉन्च करने वाली है। कंपनी से पहले इसे इसी साल फरवरी में लॉन्च करने की बात की थी। उसी वक्त ऑटो एक्स्पो 2018 में इसको शोकेस किया था। एक महीने पहले ऐसी खबर आई थी कि होंडा सीआर-वी को भारत में अब अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता था। अब इसकी तारीख सामने आ गई है। नई honda CR-V की कीमत भी अक्टूबर में लॉन्चिंग के दौरान ही बताया जाएगा।

Crv_3254223_835x547-m

CRV की फीचर्स

CRV की फीचर्स की अगर बात करे तो इसमें लेटेस्ट जेनरेशन मॉडल पुराने मॉडल के मुकाबले बड़ा होगा। इसको दो इंजन आॅप्शंस के साथ लाया जाएगा। होंडा CR-V को पहली बार भारत में डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसमें 1.6 लीटर यूनिट दी जाएगी। इसकी कीम को कम रखने के लिए होंडा इसमें ट्विन टर्बो की बजाए सिंगल टर्बो में आॅफर करेगी।

Honda-CRV-7-Seats-

अगर इसमें ट्विन टर्बो दिया जाए तो इसकी कीमत 1.5 लाख रुपये तक अधिक हो सकती है। सिंगल टर्बो वाला इंजन 120 हॉर्सपावर की ताकत और 300 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 9 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा।

इसके अलावा सीआर-वी में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन भी आॅफर किया जाएग। इसमें सीवीटी दिया जाएगा। 2.0 लीटर इंजन वाली यह कार अधिकतम 154 हॉर्सपावर की ताकत और 189 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगी। पावर आउटपुट लगभग ह्यूंदै टक्सन एसयूवी जितना है। टक्सन में सेम इंजन है जो कि 155hp की ताकत और 192Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें फोर वील ड्राइव सिस्टम नहीं आॅफर किया जाएगा।

Honda-cr-v-SUV..4

नई सीआर-वी में पहली बार तीसरी पंक्ति की सीटें दिखेंगी। इसका मतलब यह है कि इसमें 7 सीटर का विकल्प आॅफर होगा। CR-V में पावर्ड ड्राइवर सीट, ड्यूल जोन कंट्रोल कंट्रोल और 7.0 इंच टचस्क्रीन है जो कि ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड सीट को सपोर्ट करता है।


कमेंट करें