ऑटोमोबाइल

पहले से ज्यादा फीचर्स के साथ होंडा ने लॉन्च की Activa 5G, जानें कितनी है कीमत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2884
| मार्च 15 , 2018 , 16:55 IST

होंडा ने अपनी बहुचर्चित एक्टिवा स्कूटर का 5जी वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है। होंडा कंपनी ने पिछले महीने ही ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो में एक्टिवा स्कूटर के 5जी वर्जन को शोकेस किया था, लेकिन अब इसे भारत में लॉन्च करते हुए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है।

दिल्ली में एक्टिवा 5जी वर्जन स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 52,460 रुपए रखी गई है।एक्टिवा 5जी स्कूटर में हमेशा की तरह ‘ऐक्टिवा फैशन’ को बरक़रार रखते हुए एक ऑल-मेटल बॉडी दी गई है। बॉडी में 3डी प्रिंट भी दिया गया है। हालांकि इसके स्‍टाइल में ज्‍यादा बदलाव नहीं कि‍या गया है।

DYUG95SUQAAtz6r

कंपनी ने एक्टिवा 5जी को दो नए कलर ऑप्शन Dazzle Yellow Metallic और Pearl Spartan Red के साथ उतारा है। एक्टिवा 5जी स्कूटर में मैकेनिकल रूप से कोई बदलाव नहीं हुआ है। स्कूटर में सीट के नीचे स्टोरेज कंपार्टमेंट, एलईडी हेड लैंप और टेल लैंप पहले के जैसे हीं दिए गए हैं।

फीचर्स

एक्टिवा 5जी में कई फीचर्स दि‍ए गए हैं जैसे पॉजि‍शन लैम्‍प, ट्यूबलैस टायर, स्टील रिम के साथ कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम। इतना ही नहीं एक्टिवा 5जी स्कूटर में हर जगह नए क्रोम को लगाया गया है साथ ही नए फ्रंट हुक और मफ्लर के लि‍ए एक्‍स्‍ट्रा ड्यूरेबल प्रोटेक्‍टर दिया गया है। एक्टिवा 5जी के इंस्‍ट्रूमेंटल क्‍लचर को भी चेंज करके इसे डि‍जि‍टल डि‍स्‍प्‍ले के साथ उतारा गया है। एक्‍टि‍वा 5जी में 4 इन 1 हुक के साथ सीट ओपनर स्‍वि‍च भी दिया गया है।

इंजन

एक्‍टि‍वा 5जी में109 सीसी सिंगल सि‍लेंडर, एयर कूल्‍ड बीएस 4 इंजन बरकरार रखा गया है, जो 8 बीएचपी पावर और 9 एनएम टॉर्क को जेनरेट करता है।