ऑटोमोबाइल

होंडा ने ब्रायो कार का नया मॉडल किया लॉन्च, ये हैं दमदार फीचर्स

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2490
| अगस्त 3 , 2018 , 19:12 IST

होंडा ने एक बार फिर अपनी पंसद की होंडा ब्रायो कार का नया मॉडल लॉन्च किया है। दूसरी पीढ़ी की कार ब्रायो को गैकिंडो इंडोनेश्यिा इंटरनेशनल ऑटो शो में पेश किया। होंडा की इस हैचबैक कार में कई ऐसे चीजें हैं जिसके बारे में जानकार आपको खुशी होगी।

कार का नया मॉडल हुआ लॉन्च

अगर इसकी बाजर में बेचे जा रहे अभी के मॉडल की बात करे तो यह काफी अलग है। कार का अगला हिस्सा होंडा की एक अन्य गाड़ी अमेज से काफी मिलता जुलता हैं। मौजूदा ब्रियो में ऑल ग्लास बूट लिड दिया गया है जबकि नई ब्रायो में पारंपरिक बूट और विंडशिल्ड दी है।

Honda-brio.rear-view

लंबा किया साइड वाला हिस्सा

अगर इसकी साइड वाले हिस्से की बात करें तो यह मौजूदा मॉडल से लम्बी कर दी गई है। जहां बाजार में अभी बिक रहे मॉडल की लंबाई 3610 एमएम है, वहीं अब नए मॉडल में इसे बढ़ाकर अब 3815 एमएम कर दिया गया है।

सीटों की बात करें तो नई ब्रियो की आगे की सीटों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पिछली सीटों में एडजस्टेबल हैंडसैट दिया गया है जो की मौजूदा मॉडल में नहीं हैं। एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम और क्रूज कंट्रोल के साथ इसमें कोई बदलाव नही हुआ।

Honda-brio

इसके डैश्बोर्ड में नही हुआ खास बदलाव

इसका पेट्रोल इंजन 90 पीएस की पॉवर और 110 एनएम टॉर्क देता है जो आई वी टेक पेट्रोल इंजन है। जबकी नई ब्रायो में मैनुअल के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया गया है। गैकिंडो इंडोनेश्यिा इंटरनेशनल ऑटो शो में लांच हुई यह कार भारत में अगले साल आने की उम्मीद है। हालांकि यह नया मॉडल देखने में तो काफी आकर्षक है बाकी ग्राहकों को यह कितना पसन्द आती है। यह समय बतायेगा, फिलहाल इसको टक्कर देने मार्केट में पहले से ही फोर्ड फिगो जैसी कारें मौजूद हैं।