नेशनल

पुलिस के हाथ लगा हनीप्रीत का बैग, 100 से अधिक संपत्तियों का हुआ खुलासा

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
510
| अक्टूबर 15 , 2017 , 17:51 IST

राम रहीम के जेल जाने के बाद अब उसकी राजदार हनीप्रीत की मुश्किलें भी बढ़ गयी है। हरियाणा पुलिस की एसआईटी को हनीप्रीत का बैग हाथ लगा है। इस बैग से पुलिस को हनीप्रीत की करोड़ों की संपति के कागजात बरामत हुए है। जानकारी के अनुसार हरियाणा पपुलिस ने बुधवार को राजस्थान के गुरुसर मोडिया से दस्तावेजों से भरा एक बैग बरामद किया है। हनीप्रीत ने ही इसे वहां छिपा रखा था। हनीप्रीत उस बैग को गुरुसर मोडिया में छिपाकर पुलिस रेड से पहले ही फरार हो गई थी।

हनीप्रीत के भूरे रंग के बड़े सूटकेस से कई कागजात बरामत हुए है इनमें पिछले कुछ महीनों पहले के लेनदेन की जानकारी भी है, जो करोड़ों में है। इस बैग से दर्जनों जमीन और मकानों की रजिस्ट्रियां भी मिली हैं। आपको बता दें कि ज्यादातर संपत्तियां हनीप्रीत के नाम से खरीदी गई हैं।  इनमें मुंबई, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पंजाब सहित कई राज्यों में स्थित संपत्ति की जानकारी है।  इस बैग से मिले कागजात के अनुसार हनीप्रीत के नाम करीबन 100 से ज्यादा संपत्ति है। 

जिनकी कीमत कई सौ करोड़ रुपये है। पुलिस फिलहाल इनका आकलन करने में जुटी हुई है। इसके अलावा बैग से कई बैंक खातों के डेबिट कार्ड भी मिले हैं। हनीप्रीत के शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्र भी बैग में पाए गए हैं। बताते चलें कि पुलिस को 8 सितंबर को डेरा से जब्त किए गए सामान में से दो लैपटॉप मिले हैं। इनको जांच के लिए हरियाणा की फोरेंसिक प्रयोगशाला मधुबन भेजा दिया गया है।  डेरा से बरामद इन दोनों लैपटॉप की ज्यादातर फाइलें डिलीट कर दी गई हैं।

Honeypreet-insan

आपको बता दें कि लैपटॉप से जो फाइल मिली हैं, वो ज्यादातर राम रहीम की कंपनियों से संबंधित हैं। अभी तक कुल 7 कंपनियों से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। इनमें से एक कंपनी रियल एस्टेट कारोबार से जुड़ी हुई है। इस कंपनी का मुख्यालय दिल्ली में दिखाया गया है। डेरा का काफी पैसा रियल एस्टेट कारोबार से जुड़ी कंपनियों में लगा था।

साथ ही पुलिस को हनीप्रीत का आईफोन भी हाथ लगा है। पुलिस के मुताबिक फोन से काफी जानकारी डिलीट की गई है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें