विज्ञान/टेक्नोलॉजी

48MP कैमरे के साथ Honor View 20 भारत में लॉन्च, जाने कीमत और फीचर्स

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2339
| जनवरी 29 , 2019 , 14:33 IST

Honor का लेटेस्ट स्मार्टफोन Honor View 20 आज भारत में हो गया है। लॉन्च होने वाला है। 48 मेगापिक्सल कैमरा के भारत में लॉन्च होने वाला यह पहला फोन है। पंच-होल डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन को ऑनर ने पिछले साल दिसंबर में ऑनर 20 के नाम से चीन में लॉन्च किया था।

इस स्मार्टफोन की खासियतों की बात की जाए तो इसमें – ऑल व्यू डिस्प्ले, 48 मेगापिक्सल रियर कैमरा, इन डिस्प्ले सेल्फी कैमरा और लिंक टर्बो फीचर दिया गया है। लॉन्च के दौरान कंपनी ने 3D कैमरे के बारे में काफी बातें बताई। कंपनी ने बताया कि इसमें थर्ड पार्टी ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं और इसमें एक 3डी कैमरा है जिसे ToF भी कह सकते हैं। इससे गेमिंग कर सकते हैं और रियल लाइफ एक्सपीरिएंस मिलता है।

जाने फीचर्स:

इस स्मार्टफोन में लिंक टर्बो टेक्नोलॉजी दी गई है, जिसकी मदद से फोन ऑटोमैटिकल वाई-फाई और इंटरनेट डेटा के बीच स्विच कर लेता है। इसका मतलब है कि एक ही समय में फोन में इंटरनेट डेटा और वाई-फाई का इस्तेमाल किया जा सकता है। जबकि, आम फोन में एक बार में इंटरनेट डेटा या फिर वाई-फाई का ही इस्तेमाल कर सकते हैं।

Honor View 20 में 6.4 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इसमें कंपनी का इनहाउस प्रोसेसर Kirin 980 दिया गया है। इस स्मार्टफोन के टॉप मॉडल में 8GB रैम है। वहीं डिस्प्ले के उपर कॉर्नर में छोटा कटआउट है जिसमें सेल्फी कैमरा एम्बेड किया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 25 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

फोटॉग्रफी के लिए इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। कंपनी ने इसमें पिक्सल बाइनिंग टेक्नॉलजी भी दिया है। एक लेंस 48 मेगापिक्सल का है और Sony IMX586 सेंसर है। दूसरे लेंस के तौर पर इसमें ToF (टाइम ऑफ फ्लाइट) सेंसर दिया गया है। वहीं अगर बैटरी की बात की जाए तो इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है और फिंगरप्रिंट स्कैनर स्मार्टफोन के रियर पैनल पर दिया गया है।

वहीं अगर डिजाइन की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन को ग्रेडिएंट डिजाइन में लॉन्च किया गया है और ये V शेप्ड में आया है। कंपनी ने इवेंट के दौरान कहा है कि फोन के रियर पैनल पर दिखने वाले V शेप के लिए कंपनी ने कड़ी मेहनत की है। कंपनी का क्लेम है कि ये स्मार्टफोन 1.5 दिन का बैकअप देता है।

इस स्मार्टफोन में NINE Liquid Cooling टेक दिया गया है, ताकि हेवी यूसेज में ये स्मार्टफोन हीट न करे। इसके अलावा इसमें ट्रिपल एंटेना दिया गया है। कंपनी के मुताबिक इसमें जीपीयू टर्बो दिया गया है, ताकि हेवी गेमिंग में कोई लैग न हो और फोन हैंग न हो।

जाने कीमत:

इस फोन को भारत में दो वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसका पहला वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत 37,999 रुपए रखी गई है। वहीं दूसरा वैरिएंट 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 45,999 रुपए है। इस फोन की बिक्री 30 जनवरी से अमेजन और ऑनर की वेबसाइट पर शुरू होगी।


कमेंट करें