नेशनल

शर्मनाक: काॅलेज की छात्राओं पर फेंके गए सीमेन भरे गुब्बारे, DU स्टूडेंट भड़के

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1788
| मार्च 2 , 2018 , 10:34 IST

दिल्ली ‌विश्वविद्यालय (डीयू) के जीसस एंड मेरी कॉलेज की दो स्टूडेंट्स पर सीमन से भरे गुब्बारे फेकने की घटना ने देश को एक बार फिर शर्मसार कर दिया है। इस घटना के बाद छात्राओं ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। छात्राओं ने कमिश्नर को ज्ञापन सौप तुरंत कार्रवाई की अपील की।

स्टूडेंट्स के हाथ में जो पोस्टर थे, उन पर लिखा था, “होली के नाम पर हुड़दंग बंद हो, बुरा क्यों न मानूं होली पर छेड़खानी और बदतमीजी का’। गर्ल्स पर दोबारा सीमन से भरे गुब्बारे फेंकने पर सभी ने प्रदर्शन किया।

Aa

आपको बता दें कि शनिवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्री राम कॉलेज की एक छात्रा ने सोशल मीडिया पर लिखी एक पोस्ट में कहा था कि गुब्बारे में वीर्य भरकर उसपर फेंका गया था। दरअसल यह छात्रा अपनी फ्रेंड के साथ कॉलेज से ही सटे अमर कॉलोनी में लंच के लिए गई थी।

लंच के बाद हॉस्टल लौटते समय पीछे से कुछ मनचलों ने लिक्विड से भरे गुब्बारे उनके उस पर फेंके। उस वक्त छात्रा को लगा कि होली के मौके पर लोग रंग फेंक रहे हैं। जब वह हॉस्टल पहुंची तो कुर्ता देखकर दंग रह गई, क्योंकि उसके कुर्ते पर वीर्य था।

दिल्ली महिला आयोग की चीफ स्वाति जयहिंद ने गुरुवार को अमर कॉलोनी थाने के एसएचओ को लिखा है कि इस मामले में क्या एक्शन लिया गया और होली के मौके पर लड़कियों की सेफ्टी सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली पुलिस क्या एक्शन ले रही है। इसका जवाब 2 मार्च तक मांगा गया है।

इसके अलावा स्वाति ने पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को भी लेटर लिखा है कि होली पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए कदम उठाएं। खासतौर पर जेजे क्लस्टर कॉलोनी और संकरी गलियों में ज्यादा फोर्स तैनात की जाए।

वहीँ, पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने इस बाबत शहर में पुलिसकर्मियों की 50 टीमें तैनात की हैं। ये टीमें कॉलेज और स्कूलों के पास गश्त पर रहेंगी। पुलिस की कुछ पीसीआर वैंस भी मदद के लिए मौजूद रहेंगी।

स्पेशल कमिश्नर और दिल्ली पुलिस के मुख्य प्रवक्ता दीपेंद्र पाठक ने कहा कि पीड़ित होली के दिन किसी प्रकार की अप्रिय घटना या छेड़छाड़ को लेकर तत्काल शिकायत करें, ताकि पुलिस उस पर कार्रवाई कर सके।

 


कमेंट करें