विज्ञान/टेक्नोलॉजी

24 फरवरी को लॉन्च हो सकता है Huawei का 5G फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1981
| फरवरी 4 , 2019 , 15:34 IST

Huawei अपने 5G फोल्डेबल फोन को 24 फरवरी को लॉन्च कर सकती है। बता दें कि इसी महीने की 25 तारीख के स्पेन के बार्सिलोना में MWC (मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस ) 2019 की शुरुआत होनी है। हुवावे अपने 5जी फोल्डेबल फोन पर काफी वक्त से काम कर रही है और उम्मीद की जा रही है कि साल के अंत तक इसकी बिक्री भी शुरू कर दी जाएगी। चीन की स्मार्टफोन निर्माता हुवावे ने 24 फरवरी को स्पेन में आयोजित होने वाले एक इवेंट के प्रेस इनवाइट को ट्विटर पर शेयर किया है। इस इनवाइट में एक फोन को टीज किया गया है और कयास लगाए जा रहे हैं कि यह हुवावे का 5G फोल्डेबल फोन हो सकता है।

बता दें कि हुवावे के फोल्डेबल फोन की रिपोर्ट साल 2017 से ही चल रही है। वहीं 20 फरवरी को सैमसंग का भी फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च होने वाला है। ऐसे में दोनों कंपनियों के बीच फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर कड़ी टक्कर होने वाली है।

फीचर की बात की जाए तो कहा जा रहा है कि Huawei के 5G फोल्डेबल फोन में HiSilicon Kirin 980 SoC प्रोसेसर और Balong 5000 मॉडम दिया जा सकता है। वहीं डिस्प्ले की बात की जाए तो यह फोन 7.2 इंच की स्क्रीन से लैस होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि शुरुआत में इस फोन के 30,000 यूनिट ही तैयार किए जाएंगे, बाद में मांग होने पर फोन के और यूनिट तैयार किए जाएंगे।


कमेंट करें