नेशनल

हैदराबाद डबल ब्लास्ट केस : 11 साल बाद आया फैसला, 2 आरोपी दोषी करार, 2 बरी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1811
| सितंबर 4 , 2018 , 12:09 IST

NIA की स्पेशल कोर्ट ने हैदराबाद में हुए डबल ब्लास्ट केस में आरोपियों को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए अनिक शफीक सैयद और मोहम्मद अकबर को दोषी करार दिया। जबकि दो आरोपियों को बरी भी किया गया है। 25 अगस्त 2007 को हैदराबाद में दो ब्लास्ट हुए थे। जिसमें 42 लोगों की मौत हो गई थी।

25 अगस्त 2007 को हैदराबाद में खाने-पीने के लिए मशहूर कोटी इलाके के गोकुल चाट भंडार में हुआ था और दूसरा टूरिस्ट स्पॉट लुम्ब‍िनी पार्क में था। धमाकों के बाद पुलिस ने दो अलग जगहों से दो जिंदा IED भी बरामद किए थे। इन डबल बम धमाकों में 42 लोगों की मौत हो गई थी और 50 से ज्यादा जख्मी हुए थे।

चेरापल्ली सेंट्रल जेल में इसके लिए खास इंतजाम किए गए हैं, जहां इस मामले की ट्रायल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चल रही थी। तेलंगाना काउंटर इंटेलीजेंस सेल ने जांच के दौरान मामले में 7 लोगों को आतंक फैलाने के लिए आरोपी बनाया था और तीन अलग-अलग चार्जशीट दायर की थी।

आपको बता दें कि लुम्ब‍िनी पार्क में एक शख्स अपने साथ बैग में IED लेकर पहुंचा था। बम फटने के बाद आसपास लाशों के ढेर लग गया। मरनेवालों में से ज्यादातर छात्र थे, जो कि महाराष्ट्र के रहने वाले थे। लुंबिनी पार्क में बम धमाका शाम 7 बजकर 30 मिनट पर हुआ था, इस मामले में पहली गिरफ्तारी जनवरी 2009 को हुई।


कमेंट करें