ऑटोमोबाइल

लॉन्च के बाद Hyundai Creta की जबरदस्त ओपनिंग, मिली 14366 बुकिंग

रवि शर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1130
| जून 4 , 2018 , 14:11 IST

हुंडई मोटर्स ने हाल ही में अपनी पॉपुलर SUV क्रेटा का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया, और खास बात ये रही कि मार्किट में SUV को अच्छा रिस्पोंस मिला, हुंडई के मुताबिक सेकेंड जेनरेशन क्रेता को लॉन्च के बाद 10 दिनों में 14,366 से भी ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं।

कंपनी ने इसके पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9.43 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में पुराने स्टाइल के साथ इंटीरियर को अपडेट किया गया है। इसके साथ ही इसमें डुअल-टोन पेंट स्कीम और नए फीचर्स शामिल किए गए हैं।

Interior12

इंजन की बात करें तो हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन को ट्यून किया गया है जो 121 bhp की पावर देता है। वहीं, कार में लगा 1.6 लीटर CRDi डीजल इंजन 126 bhp की पावर देगा। दोनों ही इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं। इसके अलावा कंपनी ने ज्यादा माइलेज देने वाला 1.4 लीटर डीजल इंजन भी दिया है जो 88 bhp की पावर देगा। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को आप 6 वेरिएंट E, E+, S, SX, SX (डुअल-टोन) और SX(O) में खरीद सकते हैं।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के CEO एंड MD, वाई के कू ने कहा कि हम उन सभी कस्टमर्स का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने नई क्रेटा के लिए प्यार दिखाया है। प्रीमियम ब्रांड के तौर पर हमने क्रेटा को बेहतर बनाया है। इस सेगमेंट की ये बेस्ट कॉम्पैक्ट SUV है। 2018 मॉडल में हमने सेफ्टी को ध्यान रखते हुए काम किया है। ये नए बेंचमार्क सेट करेगी।

Creta

नई क्रेटा फेसलिफ्ट एक बार फिर से मारुति विटारा ब्रेजा को चुनौती देगी, हाल ही में मारुति ने विटारा ब्रेजा को ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) के साथ लॉन्च किया है। हालांकि, यह कार अभी सिर्फ डीजल इंजन में ही उपलब्ध है। कंपनी DDiS200 डीजल इंजन में AMT की सुविधा दे रही है। विटारा ब्रेजा में 1.3 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन इग्निस से लेकर एस-क्रॉस तक में दिया गया है। इस इंजन दो पावर में ट्यूनिंग किया गया है। एक की पावर 75 PS और दूसरे की पावर 90 PS है।


कमेंट करें