ऑटोमोबाइल

Hyundai भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Kona करेगी लॉन्च, जानें कीमत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1426
| मार्च 23 , 2018 , 15:32 IST

हुंडई मोटर भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार कोना को लॉन्च करने की तैयारी में है।  हुंडई ने जिनेवा मोटर शो के दौरान अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी Kona से पर्दा हटा दिया है। जबकि ऑटो एक्सपो 2018 में कोना का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया था, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भारत में कोना अगले साल तक आ जाएगी।

नई कोना एक फुली-इलेक्ट्रिक SUV होगी। भारत में Kona की अनुमानित कीमत 25 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। इसमें 39.5 किलोवाट लिथियम आयरन बैटरी होगी, फुल चार्ज पर इसकी रेंज 300 किलोमीटर की होगी। यह मोटर Kona को 134 bhp की पावर और 395 Nm का टॉर्क देगी, जबकि 0-100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने के लिए इसे महज 9.2 सेकंड्स का समय लगेगा, वहीं इसकी टॉप स्पीड 155kmph होगी।

KONA675X400-1FINAL

बैटरी को फुल चार्ज होने में 6 घंटे लगेंगे। 80 फीसद चार्जिंग फास्ट चार्जर के जरिए महज एक घंटे में ही हो जाएगी।

हुंडई Kona के फ्रंट की बात करें तो यह रेगुलर Kona से ज्यादा पावरफुल है। इसके अलावा इसमें कम्पोसिट लाइट, टॉप पर LED DRLs और टू-टोन रूफ के साथ सात रंग के एक्सटीरियर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें विशेष लैंप बेजल और फ्रंट बंपर दिये गये हैं। कंपनी ने Kona इलेक्ट्रिक में एक्सक्लूजिव 17 इंच के एलॉय व्हील्स दिए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और ऑटोमैटिक इमर्जेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।