राजनीति

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा- 'नोटबंदी गलती नहीं घोटाला है'

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1653
| अगस्त 30 , 2018 , 18:34 IST

राहुल गांधी ने गुरूवार को प्रेस क्रांफेस कर पीएम नरेंन्द्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि "प्रधानमंत्री मोदी को जवाब देना चाहिए कि जब बेरोजगारी जैसे मुद्दे बरकरार हैं तो उन्होंने नोटबंदी जैसा गहरा घाव क्यों दिया। नोटबंदी कालेधन को सफेद करने के लिए की गई। मैं पीएम की बातो पर विश्वास नही करता, हां बस उनका झूठ पकड़ता हूं। देश के किसानो को, युवाओं को सत्य बोलने पर पीएम घबराते है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी का कोई भी नतीजा नहीं आया। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नोटबंदी सबसे बड़ा घोटाला है, आम आदमी से लिया गया पैसा सांठगांठ वाले पूंजीवादियों को दिया गया। कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि नोटबंदी करके लोगों का पैसा छीनकर 15-20 बड़े लोगों को दे दिया गया है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी से छोटे और मंझोले कारोबारी खत्म हो गए। पीएम मोदी ने गरीबों, युवाओं के साथ नोटबंदी करके मजाक किया है।

राहुल गांधी ने राफेल डील पर बीजेपी का जवाब नही मिलने पर, भी निशाना साधा और कहा,' पहले बताते है कुछ और कीमत, उसके बाद अचानक से कुछ और कीमत बताने से इतराते है।

बता दें कि राफेल मामले में संयुक्त संसदीय समिति( जेपीसी) के गठन की मांग पर वित्त मंत्री अरूण जेटली से 24 घंटे के भीतर जवाब मांगने के एक दिन बाद ही राहुल गांधी ने कहा है कि जेटली को इस पर जल्द जवाब देना चाहिए क्योंकि 'समयसीमा खत्म हो रही है। गांधी ने आगे कहा, ''युवा भारत इंतजार कर रहा है। मैं आशा करता हूं कि आप मोदी जी और अनिल अंबानी जी को इस बात के लिए मनाने में लगे हैं कि उन्हें आपकी बात क्यों सुननी चाहिए और इसकी अनुमति देनी चाहिए।


कमेंट करें