राजनीति

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से मुझे फर्क नहीं पड़ता, मुफ्त में मिलता है- अठावले

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1455
| सितंबर 16 , 2018 , 08:42 IST

पेट्रोल-डीजल की कीमतों दिनों दिन आसमान छू रही हैं। लोग पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं। ऐसे में समाज कल्याण एवं अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले का बड़ा आजीबो गरीब बयान सामने आया है। अठावले ने कहा है कि मुढे डीजल और पेट्रोल मुफ्त में मिलता है इसलिए इस बारे में ज्यादा नहीं सोचता। मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

मंत्री होने के नाते मिलने वाले भत्ते का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मैं तेल की कीमतों में बढ़ोतरी से पीड़ित नहीं हूं क्योंकि मैं मंत्री हूं। जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने हंसते हुए कहा कि अगर मैं अपना मंत्रिस्तरीय पद खो देता हूं तो मुझ पर बढ़ती तेल कीमतों का प्रभाव पड़ सकता है।

अठावले ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमत क्या है, इससे क्या फर्क पड़ता है। सरकार मेरी गाड़ियों में डीजल और पेट्रोल भरवाती है। सरकारी पैसे पर पेट्रोल और डीजल जब आता है तो इस बारे में क्या सोचना।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने के सवाल पर अठावले ने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल के बढ़ते भावों पर लगाम लगाने का प्रयास कर रही है लेकिन राज्यों को भी इसके लिए कोशिश करनी चाहिए। अगर पेट्रोल डीजल के भाव कम करने हैं तो राज्यों को भी इसके लिए कोशिश करनी चाहिए क्योंकि इसमें राज्य सरकार के भी टैक्स होते हैं और केंद्र के भी। इन्हें कम करने पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें घट सकती हैं।


कमेंट करें