राजनीति

बहुमत नहीं तो विपक्ष मंजूर है पर बीजेपी से गठबंधन नहीं: मायावती

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
506
| फरवरी 14 , 2017 , 17:03 IST

उत्तर प्रदेश में चल रहे विधान-सभा चुनावों के लिए जनसभाओं में सभी पक्षों एक दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं। बीएसपी प्रमुख मायावती ने साफ कर दिया है कि यूपी में अगर उन्हें बहुमत नही भी मिला तब भी वो किसी सूरत में बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेंगी।  

मंगलवार को कानपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा की चुनाव में बहुमत न मिलने पर वे विपक्ष में बैठने को तैयार है पर बीजेपी से गठबंधन को नहीं। मायावती ने आगे कहा कि बीजेपी सोशल मीडिया के द्वारा अफवाह फैला रही है कि बीजेपी और बीएसपी सरकार बनाने जा रही है। यह झूठ है। उन्होंने कहा, 'हम बीजेपी की मदद से सरकार बनाने की बजाए विपक्ष में बैठना पसंद करेंगे। एसपी-कांग्रेस के साथ जाने का भी कोई सवाल नहीं है।' मायावती ने साथ ही कहा कि अब वह स्मारक नहीं बनवाएंगी।

बीएसपी प्रमुख ने केन्द्र पर बिना किसी तैयारी के नोटबंदी लागू करने का आरोप लगाते हुए कहा कि करीबी लोगों की मदद करने के लिए केंद्र सरकार ने ऐसा किया। उन्होंने कहा, 'हार के भय से बीजेपी की नींद उड़ी हुई है। केंद्र सरकार दलितों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।' मायावती ने आरोप लगाया कि आरक्षण को खत्म करने की साजिश हो रही है। उन्होंने एसपी-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, 'एसपी-कांग्रेस प्रोन्नति ने आरक्षण को प्रभावहीन किया। एसपी को वोट देने से बीजेपी को फायदा होगा।'


कमेंट करें