नेशनल

अगले 48 घंटों में मुंबई में भारी बारिश! मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट

| 0
321
| सितंबर 19 , 2017 , 20:16 IST

मौसम विभाग ने मुंबई और उसके आस-पास कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई है। जिसके बाद मुंबई में एक बार फिर हाई अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग अलर्ट जारी करते हुए कहा कि अगले 48 घंटों में मुंबई समेत कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और बंगाल की खाड़ी के ऊपर हवा का दबाव काफी कम हो गया है, जिसकी वजह से बारिश की संभावनाएं प्रबल हो गई है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार मुंबई में बारिश हो रही है। जिसके बाद मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के मुताबिक संभावित इलाको में 20 सितंबर को भयंकर बारिश की संभावनाएं है। जिसका असर अगले 4 दिनों तक रहेगा, जो बाद में कम होने लगेगा। गौरतलब है कि पिछले माह 29 अगस्त के दिन महज 24 घंटे हुई बारिश की वजह से मुंबई पानी-पानी हो गया था।

GettyImages_840507018.0

इस दौरान सड़कें और ट्रेन की पटरियां पानी में डूबी रही। जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ा। हालांकि मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के बाद प्रशासन ने कहा कि इस बार वह पूरी तरह से सतर्क है और सारी जरूरी तैयारियां कर ली गई हैं।


author

कमेंट करें