इंटरनेशनल

तीसरी शादी पर बोले इमरान, प्रपोज किया है निकाह नहीं, बुशरा की हां का इंतजार

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1709
| जनवरी 8 , 2018 , 13:19 IST

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और अब एक सक्रिय राजनेता इमरान खान अपनी निजी जिंदगी को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। इस बार भी इमरान अपनी तीसरी शादी की खबरें मीडिया में आने के बाद चर्चा में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमरान ने बुशरा मनेका नाम की महिला से 1 जनवरी को शादी की लेकिन खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसान (PTI) ने इन खबरों को खारिज कर दिया है।

पीटीआई की ओर से एक बयान जारी करके कहा गया है कि इमरान खान ने अभीतक तीसरा निकाह तो नहीं है लेकिन उन्होंने बुशरा मनेका को शादी का प्रस्ताव भेजा है और अब उन्हें बुशरा की हां का इंतजार है।

पीटीआई के बयान के मुताबिक 40 साल की बुशरा ने कहा है कि वह अपने परिवार और बच्चों के साथ मशविरा करके इमरान के प्रस्ताव का जबाव देंगी।

कौन हैं बुशरा मनेका?

पाक क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन इमरान खान की होने वाली तीसरी बेगम आध्यात्मिक गुरु हैं। 40 साल की बुशरा वट्टू कबीले से प्रभावित हैं। उनकी पहली शादी खबर फरीद मनेका से हुई थी, जो इस्लामाबाद में सीनियर कस्टम ऑफिसर थे। बुशरा कुछ साल पहले अपने पति से अलग हो चुकी हैं। बता दें कि बुशरा मूल रूप से दक्षिणी पंजाब से हैं।

बुशरा के पहले पति असिस्टेंट कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर और एडिशनल कलेक्टर के पद पर अपनी सेवा दे चुके हैं। पिछले महीने पाकिस्तान के पीएम शाहिद खकान अब्बासी ने उन्हें प्रमोशन भी दिया था।

पांच बच्चों की मां हैं बुशरा-

बुशरा के पांच बच्चे हैं। इनमें दो लड़के और तीन लड़कियां हैं। बुशरा के दोनों बेटे इब्राहिम और मुसा लाहौर कॉलेज से ग्रैजुएट हैं। फिलहाल दोनों विदेश में आगे की पढ़ाई कर रहे हैं। बुशरा की बड़ी बेटी मेहरू पंजाब के एमपीए मियान अट्टा मोहम्मद की बहू हैं।

इमरान खान से कैसे हुई मुलाकात?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुशरा मनेका की इमरान खान से पहली मुलाकात 2015 में NA-154 सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के दौरान हुई थी। तब इमरान खान चुनाव प्रचार कर रहे थे। ये मुलाकात धीरे-धीरे दोस्ती में बदल गई। दोनों काफी कम वक्त में एक दूसरे के करीब आ गए थे।

पहले दो बार शादी कर चुके हैं इमरान-

बता दें कि पाक के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने ब्रिटिश मूल की जेमाइमा से पहली शादी की थी। उनकी यह शादी 9 साल तक चली। फिर 2004 में उनका तलाक हो गया। इसके कुछ महीने बाद इमरान खान ने रेहम खान से दूसरी शादी की, जो पेशे से टीवी प्रेजेंटर हैं। लेकिन, 10 महीने बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए। अब सब कुछ ठीक रहा तो वो जल्द ही तीसरी शादी करने वाले हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें