इंटरनेशनल

पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री बने इमरान खान, शपथ ग्रहण में शामिल हुए सिद्धू

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2181
| अगस्त 18 , 2018 , 12:04 IST

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ आम चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। आम चुनाव के बाद इमरान संसद में भी जीत हासिल कर चुके हैं। सदन में इमरान को 176 वोट मिले।

भारत से इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिद्दू पहुंचे हैं। सिद्दू शुक्रवार शाम को पाकिस्तान पहुंचे हैं।

इमरान खान आज राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पर की शपथ लेंगें। नया पाकिस्तान इमरान का नारा था, लेकिन बेरोजगारी, गरीबी और कमजोर अर्थव्यवस्था उनके रास्ते की सबसे बड़ी दीवार है।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी सदन में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी थी। इसने पीएमएल-एन को शरीफ को पीएम बनाने के मुद्दे पर समर्थन देने से इनकार कर दिया और वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया। इमरान खान ने चुनाव के दौरान सरकार की गड़बड़ियों को भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया था। जीत के बाद अपने पहले भाषण में इमरान ने कहा कि वह देश में बदलाव लेकर आएंगे।

इमरान खान जीत के बाद कहा था कि हमें देश में जवाबदेही तय करनी होगी। जिन लोगों ने देश को लूटा है, उन्हें माफ नहीं किया जाएगा। मैं वादा करता हूं कि देश से बाहर ले जाए गए धन को वापस लेकर आऊंगा।


कमेंट करें