इंटरनेशनल

इमरान को बहुमत परीक्षण में रोकने के लिए उम्मीदवार उतारेंगी नवाज और बिलावल की पार्टियां

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1509
| अगस्त 3 , 2018 , 18:31 IST

इमरान खान के पीएम पद की शपथ ग्रहण में पीएमएल-एन और पीपीपी रोड़ा अटकाने की तैयारी में है। उन्होंने बहुमत साबित करने के दौरान अपना संयुक्त उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने 116 सीटों पर जीत दर्ज की है। आपको बता दें कि इमरान को सरकार बनाने के लिए 21 सांसदों के समर्थन की जरूरत है।

इमरान खान की राह अभी इतनी आसान तो नही दिख रही है। इससे तो यह भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि इमरान की राह मुश्किल बनाने के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने मिलकर कुछ अन्य छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन की योजना बनाई है। आपको बता दें कि पिछली मुलाकात में दोनों पार्टियों के नेताओं ने कहा था कि वे संसद में एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएंगे।

.PNG

क्या था इमरान का दावा 

इससे पहले इमरान खान ने यह दावा किया था कि वे 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। साथ ही साथ सरकार बनाने के लिए जरूरी सांसदों का समर्थन मिलने का भी दावा किया था। अभी तक माना जा रहा है कि छह सीटों वाली मुताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान, दो सीटों वाले द ग्रैंड डेमोक्रेटिक अलायंस, चार-चार सीटों वाली पीएमएल-कैद और बलूचिस्तान अवामी पार्टी पीटीआई को समर्थन देंगी। ऐसा अनुमान भी लगाया जा रहा हैं कि इमरान को पांच निर्दलीय सांसदों का समर्थन मिलने का भरोसा है। अगर यह साबित होता है तो इस तरह इमरान 137 के बहुमत के आंकड़े तक पहुंच सकते हैं।


कमेंट करें