नेशनल

कस रहा है शिकंजा, ICICI सीईओ चंदा कोचर के पति को IT का नोटिस

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1652
| अप्रैल 30 , 2018 , 18:53 IST

आयकर विभाग ने आईसीआईसीआई बैंक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को नोटिस भेजा है। यह जानकारी विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को दी। चंदा कोचर बैंक की ओर से वीडियोकॉन समूह को 2012 में जारी किए गए 3,250 करोड़ रुपये के कर्ज को लेकर हित संघर्ष से संबंधित सवालों के घेरे में हैं।

एक सूत्र ने बताया कि आयकर विभाग ने आयकर अधिनियम की धारा 139 (9) के तहत दीपक कोचर को उनके व्यक्तिगत आय के मामले में विवरण की मांग करते हुए नोटिस भेजा है। 

इससे पहले आयकर विभाग ने न्यूपॉवर रिन्यूएबल्स को अप्रैल के पहले सप्ताह में नोटिस भेजा था। न्यूपॉवर दीपक कोचर और वीडियोकॉन समूह के प्रमुख वेणुगोपाल धूत द्वारा दिसंबर 2008 में बनाई गई संयुक्त उपक्रम कंपनी है। 

सूत्र ने बताया कि विभाग के विदेश कर संभाग ने मॉरीशस में अधिकारियों को पत्र लिखकर न्यूपॉवर के प्रमुख साझेदार डीएच रिन्यूएब्लस के मालिक से ब्योरा मांगा था। 

इससे पहले इसी महीने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने न्यूपॉवर के सीएफओ और कॉरपोरेट फाइनेंस के प्रमुख सुनील भूता से पूछताछ की थी। भूता न्यूपॉवर के अस्तित्व में आने के बाद से ही उसके पूरे वित्तीय, लेखा, अंकेक्षण और कर संबंधी मामलों को संभाल रहे थे। 

सीबीआई ने 12 अप्रैल को कंपनी के दो निदेशकों महेश चंद्र पुंगलिया और उमानाथ वेंकट नायक से पूछताछ की थी। 

इससे पहले एजेंसी ने चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर से मामले में पांच दिनों तक लगातार पूछताछ की थी। 


कमेंट करें