राजनीति

देश जानना चाहता है क्यों पेट्रोल हो रहा 80 के पार, इस पर क्यों नहीं बोलते PM मोदी: राहुल

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1864
| सितंबर 10 , 2018 , 15:03 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और राफेल मामले को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और कहा कि 2019 में विपक्षी दल मिलकर भाजपा को हराएंगे।
उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने पिछले साढ़े चार वर्षों में भारत के लोगों को आपस में लड़ाने का काम किया है।

'भारत बंद' के तहत रामलीला मैदान के निकट आयोजित विरोध प्रदर्शन में गांधी ने कहा, '2014 में नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने से पहले महिलाओं की सुरक्षा, किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था । जनता ने भरोसा कर उनकी सरकार बनवायी । अब लोगों को साफ़ एहसास हो गया उन्होंने साढ़े चार साल में क्या किया।'

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'मोदी जी सही कहते हैं कि जो उन्होंने साढ़े चार साल में वो किया जो 70 साल में नहीं हुआ । अब लोगों को पता चल गया है कि उन्होंने साढ़े चार साल में हिंदुस्तानियों को आपस में लड़वाया। एक राज्य को दूसरे राज्य से लड़वाया। जातियों को लड़वाया।' राहुल ने दावा किया, ' महिलाओं पर अत्याचार होते रहे पर प्रधानमंत्री ख़ामोश रहे। पूरे देश में मोदी जी पेट्रोल डीज़ल और गैस पर विपक्ष में रहते हुए खूब बोलते थे, लेकिन अब एक शब्द नहीं बोलते हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि राफ़ेल के सवाल पर प्रधानमंत्री ख़ामोश हैं । एक मित्र उद्योगपति को 45 हज़ार करोड़ दे दिये । ये देश की आम जनता का पैसा है। नोटबंदी के नाम पर अपने मित्रों का काला धन सफ़ेद करवाया । फिर गब्बर सिंह टैक्स लगा दिया। मंझोले और छोटे उद्योगों को बर्बाद कर दिया ।'

उन्होंने कहा, 'आज बंद में शामिल सभी दल मिलकर मोदी को हरायेंगे । सब मिलकर भाजपा को हराने का काम करेंगे।' इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दूसरे नेताओं ने राजघाट से रामलीला मैदान तक मार्च किया।

कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ 'भारत बंद' बुलाया है।
बता दें कि रामलीला मैदान पर भी कांग्रेस की अगुआई में 21 विपक्षी दलों ने एकजुटता दिखाई है। साथ ही यह भी कहा कि 80 रूपए से ज्यादा है।

 

इससे पहले राहुल गांधी ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद मार्च निकाला। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस के भारत बंद का बिहार, राजस्थान, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में असर देखा जा रहा है।

आपके जेब से पैसे छीना गया है

हिन्दुस्तान में रास्ता सिर्फ 15 से 20 पूंजीपतियों को दिख रहा है। राफेल डील पर सवाल उठाए जाते हैं, प्रधानमंत्री जवाब नहीं दे पाते। इसमें करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि यह पैसा हिंदुस्तान के लोगों का है। नोटबंदी के जरिए इसे आपके जेब से छीना गया है। छोटे और मझोले व्यापारियों को खत्म कर दिया। देश का कालाधन सफेद हो गया। राहुल गांधी के साथ बंद के समर्थन में रामलीला मैदान में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और लोजद प्रमुख शरद यादव, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद थीं।

वही, एक तरफ मुंबई में कांग्रेस नेता संजय निरुपम को हिरासत में लिया गया है। उन पर पुलिस से हाथापाई करने का आरोप है। पूर्व तटवर्ती रेलवे जोन ने 12 ट्रेनें रद्द कर दी हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें