खेल

टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी, इंग्लैंड का स्कोर 200 से नीचे

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2423
| अगस्त 30 , 2018 , 21:23 IST

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है और अब उसकी नजरें इस मैच को जीत सीरीज अपने नाम करने पर हैं। वहीं भारत ने तीसरे मैच को जीतकर वापसी के संकेत दिए हैं। वह इस मैच को अपने नाम कर सीरीज में बराबरी करना चाहेगा। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि कोहली ने अपनी अंतिम-11 में बदलाव नहीं किए हैं। वह इससे पहले 38 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं और सभी में उन्होंने बदलाव किए थे। 

वहीं इंग्लैंड ने अपनी टीम बुधवार शाम को भी घोषित कर दी थी। क्रिस वोक्स के स्थान पर सैम कुरैन और ओली पोप के स्थान पर मोइन अली के टीम में जगह मिली है। 

टीम इंडिया को सीरीज में बने रहने के लिए इस टेस्ट को जीतना या कम से कम ड्रॉ कराना होगा। हारने पर टीम इंडिया लगातार तीसरी सीरीज हार जाएगी। वहीं इंग्लैंड इस मुकाबले को जीतकर सीराज अपने नाम करने की कोशिश करेगी।

मुकाबला रोज बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह इस स्टेडिम में तीसरा टेस्ट होगा। भारत के मुश्किल भरी खबर है कि अश्विन की फिटनेस पर संशय बरकरार है।

6 हजारी बनेंगे विराट

कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में 6000 रन बनाने से महज 6 रन दूर हैं। इस टेस्ट में 6 रन बनाते ही विराट 6000 रन बनाने वाले 10वें भारतीय ब न जाएंगे। साथ 162 रन बनाते ही वे इंग्लैंड में एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। फिलहाल यह रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम है। राहुल ने 4 टेस्ट मैच में 602 रन बनाए थे।

टीमें : 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, अंजिक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी। 

इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर (विकेटकीपर), एलिस्टर कुक, सैम कुरेन, बेन स्टोक्स, कीटन जेनिंग्स,आदिल राशिद।


कमेंट करें