नेशनल

मनमोहन सिंह बोले, यूपीए के ख‍िलाफ फैलाया गया प्रोपेगैंडा था 2G मामला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
381
| दिसंबर 21 , 2017 , 15:58 IST

देश के बहुचर्चित 2G केस में बड़ा फैसला आया है। दिल्ली की पटियाला हाऊस कोर्ट ने ए. राजा और कनिमोझी सहित सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। इस फैसले के आने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एनडीए सरकार पर निशाना साधा है। मनमोहन ने कहा कि सारे आरोप खराब नीयत से लगाए गए थे, ये फैसला अपने आप में सबकुछ कहता है। उन्होंने कहा कि दुष्प्रचार करने वालों को जवाब मिला है। मनमोहन सिंह ने कहा कि 2G को लेकर यूपीए के ख‍िलाफ प्रोपेगैंडा फैलाया गया था।

कोर्ट के इस फैसले ने वरिष्ठ वकील और पूर्व टेलिकॉम मंत्री कपिल सिब्बल की उस थ्योरी को सच साबित किया, जिसमें उन्होंने 'जीरो लॉस' यानी 'कोई राजस्व हानि नहीं' की बात कही थी।

उस वक्त सिब्बल ने कहा था कि 2Gस्पेक्ट्रम घोटाले में किसी तरह का लेन देन नहीं हुआ था, ना ही सरकार को कोई राजस्व हानि हुई। नीलामी के संबंध में कोई नीति नहीं थी, इसीलिए इसमें नुकसान होने का भी सवाल नहीं था।

2जी स्पेक्ट्रम ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर बांटी गई थी, यह नीति एनडीए सरकार की थी। कोर्ट के फैसले के बाद कपिल सिब्बल ने विनोद राय पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, तत्कालीन कैग विनोद राय ने साजिश की थी।

जब मैंने जीरो लॉस की बात कही थी तो मेरी तत्कालीन विपक्ष ने जमकर आलोचना की थी।अब कोर्ट ने मेरी बात पर मुहर लगा दी तो विनोद राय के पास अब कहने को कुछ नहीं बचा।


कमेंट करें