नेशनल

सरकार ने आखिरकार माना, थाईलैंड में हुई थी भारत-पाक NSA की सीक्रेट मीटिंग

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
770
| जनवरी 11 , 2018 , 20:34 IST

कई दिनों से चले आ रहे कयासों को भारतीय विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को विराम दे दिया। सरकार ने ये बात मान ली कि थाईलैंड में भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों अजित डोभाल और लेफ्टिनेंट जनरल नासिर खान जंजुआ के बीच एक सीक्रेट मीटिंग हुई थी। 

 विदेश मंत्रालय के मुताबिक,

"मैं ये मानता हूं कि ये बातचीत हुई थी और हमारा मुद्दा इलाके से आतंकवाद को खत्म करने का था।"

बता दें कि पाकिस्तान के एक अफसर ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों (NSA) अजित डोभाल और लेफ्टिनेंट जनरल नासिर खान जंजुआ के बीच पिछले दिनों थाईलैंड में मीटिंग हुई।


 विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा,

"ये मुलाकात हुई थी। हमने इस बातचीत में क्रॉस बॉर्डर टेररिज्म का मसला उठाया था। हमने पहले भी कहा है कि आतंकवाद और बातचीत एक साथ हो सकते। लेकिन, आतंकवाद पर बातचीत निश्चित रूप से जारी रह सकती है।"


NSA मीटिंग पर पाकिस्तान ने क्या कहा था?

पाकिस्तान के एक सीनियर अफसर ने कहा कि NSAs की मीटिंग पॉजिटिव रही। इस दौरान अजीत डोभाल का अंदाज काफी फ्रैंडली था। वहीं, पाक मीडिया का दावा है कि कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी की मुलाकात के बाद यह मीटिंग पहले से तय थी।यह पहला मौका नहीं है जब भारत-पाकिस्तान के NSA के बीच किसी तीसरे देश में मुलाकात हुई हो। इससे पहले 6 दिसंबर, 2015 को बैंकॉक में दोनों देशों के एनएसए और दो फॉरेन सेक्रेटरी मिले थे। 

Nsa01_1514808457_15156790


कमेंट करें