खेल

एशिया कप हॉकी: रोमांचक मुकाबले में दक्षिण कोरिया से हारते-हारते बचा भारत, मैच ड्रॉ

अमितेष युवराज सिंह | न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
820
| अक्टूबर 18 , 2017 , 19:39 IST

हार की कगार पर पहुंच चुकी भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मैच की समाप्ति से पहले अंतिम मिनट में गुरजंत सिंह की ओर से किए गए गोल के दम पर दक्षिण कोरिया को हीरो हॉकी एशिया कप टूर्नामेंट-2017 में बुधवार को खेले गए मैच में ड्रॉ पर रोक दिया। मौलाना भाशानी नेशनल स्टेडियम में खेला गया यह मैच दक्षिण कोरिया और भारत के बीच 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

61132471

दोनों टीमों के बीच का यह मैच अंत तक रोमांच से भरा रहा। भारत और दक्षिण कोरिया की टीमें एक-दूसरे को बराबरी की टक्कर दे रही थीं। पहले और दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच संघर्ष देखा जा रहा था, लेकिन कोई भी टीम गोल दागने में सफल नहीं हो पाई। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में दक्षिण कोरिया ने 41वें मिनट में जुंगजुनली की ओर से दागे गए गोल के दम पर अपना खाता खोला और 1-0 की बढ़त ली।

भारतीय टीम अब भी संघर्ष कर रही थी। उसके लिए दक्षिण कोरिया के डिफेंस को भेद पाना मुश्किल हो रहा था। चौथे क्वार्टर में भी भारतीय खिलाड़ियों का जद्दोजहद जारी था। मैच की समाप्ति के लिए कुछ ही सेकेंड बाकी थे और भारत की हार लगभग निश्चित हो चुकी थी। लेकिन, अंतिम मिनट में गुरजंत (60वें मिनट) की ओर से दागे गए फील्ड गोल के दम पर भारतीय टीम हार का मुंह देखने से बच गई।


कमेंट करें