खेल

निदास ट्रॉफी: भारत ने बांग्लादेश को दिया 177 रनों का लक्ष्य

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1244
| मार्च 14 , 2018 , 20:45 IST

भारत ने बुधवार को निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पांचवें मैच में बांग्लादेश के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 176 रन बनाए। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 61 गेंदों में पांच चौके इतने ही छक्कों की मदद से 89 रनों की पारी खेली। 

रैना ने 30 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रनों की पारी खेली। उन्होंने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की। बांग्लादेश के लिए रुबेल हुसैन ने दो विकेट लिए। 

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्ला ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में जीत भारत की फाइनल में जगह पक्की कर देगी। हालांकि, अगर भारत हार भी जाता है तो भी वह फाइनल की दौड़ से बाहर नहीं होगा। 

Imageedit_4_7995796266

इसके बाद इस सीरीज में उसके भविष्य का फैसला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच पर निर्भर होगा और तब नेट रन रेट के आधार पर फाइनल में जाने की राह तय होगी। 
भारत ने इस मैच में अपनी टीम में एक बदलाव किया है। गेंदबाज जयदेव उनादकट की जगह टीम में मोहम्मद सिराज को मौका मिला है।
बांग्लादेश ने भी अपनी टीम में एक बदलाव किया है। तस्कीन अहमद के स्थान पर अबु हैदर को अंतिम एकादश में जगह मिली है।

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सुरेश रैना, मनीष पांडे, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और शार्दूल ठाकुर। 

बांग्लादेश : महमुदुल्ला (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), शब्बीर रहमान, मेहंदी हसन, रुबेल हुसैन, अबु हैदर, मुस्तफीजुर रहमान, नजमुल हसन। 


कमेंट करें