खेल

भारत ने बांग्लादेश को 208 रनों से हराया, लगातार 6 सीरीज जीतने वाले कोहली पहले कैप्टन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
509
| फरवरी 13 , 2017 , 15:16 IST

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया का विजय रथ जारी है। भारत ने हैदराबाद टेस्ट जीत लिया है। भारत ने बांग्लादेश को 208 रनों से हराकर एक टेस्ट मैच की सीरीज़ पर कब्जा कर लिया। भारत ने लगातार छठी टेस्ट सीरीज़ को अपने नाम किया है। इसके साथ ही विराट कोहली के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया। कोहली लगातार छह टेस्ट सीरीज़ जीतने वाले भारत के पहले कप्तान बन गए हैं।

भारत के 687 रनों के विशाल स्कोर के सामने बांग्लादेश की पूरी टीम दूसरी पारी में महज़ 250 रनों पर ढेर हो गई। मैच की चौथी पारी में बांग्लादेश के बल्लेबाज़ों ने मैच बचाने की कोशिश की, लेकिन जीत तक पहुंचने का लक्ष्य बड़ा था और ड्रॉ के लिए काटे जाने वाला वक़्त काफ़ी लंबा साबित हुआ। बांग्लादेश की ओर से दूसरी पारी में महमूदुल्लाह ने सबसे ज्यादा 64 रन और सौम्य सरकार ने 42 रन बनाए।

कप्तान विराट कोहली दोहरा शतक मार मैन ऑफ़ द मैच बने। विराट कोहली चार सीरीज में लगातार दोहरे शतक मारने वाले अकेले बल्लेबाज हैँ।

दूसरी पारी में भारत की ओर से आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 4-4 विकेट लिए। बांग्लादेश के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन कर 208 रनों के विशाल अंतर से विपक्षी टीम को हराया। दोनों पारी में गेंदबाज़ी को देखा जाए तो रविन्द्र जडेजा और अश्विन दोनों को ही 6-6 विकेट मिले। मैच में भारत की तरफ से तीन और बांग्लादेश की तरफ से एक सेंचुरी लगी।


कमेंट करें