खेल

भारतीय हॉकी टीम ने दिया दिवाली गिफ्ट, मलेशिया को 6-2 से हराया

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
316
| अक्टूबर 19 , 2017 , 20:44 IST

एशिया कप में गुरुवार को शानदार खेल दिखाते हुए भारत की हॉकी टीम ने देश को दिवाली का गिफ्ट दे दिया है। भारत ने मलेशिया की टीम को 6-2 से शिकस्त दी है। सुपर-4 के अपने पिछले मैच में भारत ने दक्षिण कोरिया से ड्रॉ खेला था पर गुरुवार को टीम ने अलग ही ताकत दिखाई। इस जीत के बाद टीम इंडिया एशिया कप के अपने सुपर-4 में मलयेशिया को हटा टॉप पर पहुंच गई है।

इस जीत के बाद दो मैचों में भारत के 4 अंक हो गए हैं, जबकि मलयेशिया इतने ही मैचों में 3 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। मलेशिया एशिया कप के फाइनल में अबतक कभी नहीं पहुंचा है, जबकि भारत दो बार इस प्रतिष्ठित टूर्नमेंट को जीत चुका है। भारत का अगला मुकाबला शनिवार को अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होना है।

मलेयशिया के खिलाफ भारत की तरफ से खाता आकाशदीप ने खोला। पहले क्वॉर्टर में भारत ने मलयेशिया पर 1-0 की लीड बना ली। दूसरे क्वॉर्टर में हरमनप्रीत, एसके उथप्पा ने भी गोल जमाकर भारत की बढ़त 3-0 की कर दी। यहां के बाद से ही लगने लगा कि अब मलयेशिया इस गेम में वापसी नहीं कर पाएगा।

तीसरा क्वॉर्टर शुरू होते ही गुरजंत सिंह ने गोल दाग भारत को औऱ मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इसके बाद सुनील ने एक गोल कर तीसरे क्वॉर्टर के समाप्त होने तक भारत को 5-0 से आगे कर दिया। चौथे और अंतिम क्वॉर्टर में मलयेशिया की तरफ से राजी रहीम ने पहला गोल किया। हालांकि अबतक देर हो चुकी थी। खेल के अंतिम मिनटों में मलयेशिया की तरफ रोसली ने एक और गोल कर अभी हिसाब 5-2 का किया था, तभी भारत के सरदार सिंह ने एक गोल दाग दिया। इस तरह भारत ने इस मैच को 6-2 से जीत लिया।

 


कमेंट करें