नेशनल

चेक गणराज्य में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का हिन्दी गाने पल-पल दिल के पास... के साथ हुआ वेलकम

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2136
| सितंबर 7 , 2018 , 19:27 IST

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 8 दिनों के लिए विदेश दौरे पर हैं। उन्होंने साइप्रस, बुल्गारिया का दौरा किया और अब फिलहाल वे चेक गणराज्य में हैं। चेक गणराज्य पहुंचने पर राष्ट्रपति कोविंद का बड़े ही अद्भुत ढंग से स्वागत किया गया। उनके स्वागत में विदेशी ऑर्केस्ट्रा टीम ने एक इंडियन क्लासिक सॉन्ग पर परफॉर्म करके सभी को स्तब्ध कर दिया। भारत-चेक सिनफोनिटा ऑर्केस्ट्रा ने मिलकर संयुक्त रूप से बॉलीवुड के बेहतरीन गाने पर परफॉर्मेंस दिया। इस दौरान इस म्युजिकल ग्रुप ने पल-पल दिल के पास गाने पर परफॉर्म करके वहां सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया।

 

राष्ट्रपति कोविंद ने चेक रिपब्लिक के प्राग में भारतीय समुदायों को संबोधित करते हुए कहा कि, वर्तमान में भारत का ग्रोथ रेट 8.2 प्रतिशत है और इसके साथ ही हम दुनिया में एक तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था हैं। 21वीं सदी को एशियन सेंचुरी कहा जाता है और भारत इसमें एक मुख्य भूमिका निभा रहा है।

वहीं इससे पहले राष्ट्रपति बुल्गारिया के दौरे पर थे। और अपने समकक्ष रूमेन रडेव से मिले। यहां सोफिया में साउथ पार्क में दोनों ने मिलकर महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। बुल्गारिया दौरे के दौरान राष्ट्रपति ने रणबीर-आलिया की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग सेट पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की थी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें