खेल

U-19 WC: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से दी मात, कप्तान पृथ्वी रहे मैच के हीरो

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
306
| जनवरी 14 , 2018 , 14:42 IST

भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया है। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में रविवार को आस्ट्रेलिया को 100 रन से हराकर पहली जीत दर्ज की। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सात विकेट खोकर आस्ट्रेलिया को 329 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे आस्ट्रेलिया हासिल नहीं कर पाई और 228 रनों पर ही ढेर हो गई। 

इस मैच में भारतीय टीम के लिए उसके कप्तान पृथ्वी शॉ ने सबसे अधिक 94 रन बनाए। इसके अलावा, मंजोत कालरा ने 86 और शुभम गिल ने 63 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। 

इस पारी में आस्ट्रेलिया के लिए जैक एडवर्ड ने सबसे अधिक चार विकेट लिए।

भारत के लिए आस्ट्रेलिया की पारी 42.5 ओवरों में 228 रनों पर ढेर करने में शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। 

इसके अलावा, अभिषेक शर्मा और अंकुल रॉय को एक-एक सफलता हासिल हुई है। आस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाज रन आउट हुए। 

Capture

भारत की तरफ से ओपनिंग की जिम्मेदारी कप्तान पृथ्वी और मोनज कालरा ने संभाली। पृथ्वी और कालरा ने टीम को ठोस शुरुआत दी, जिसकी बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने मजबूत स्कोर खड़ा किया।

इसे भी पढ़ें:- सेंचुरियन टेस्ट में पंड्या के स्मार्ट रन आउट ने पलटा मैच का पासा

29वें ओवर में छक्का लगाने के बाद वो आउट हो गए। पृथ्वी के आउट होने के बाद शुभम गिल ने मोर्चा संभाला। शुभम गिल ने पारी को संभालते हुए 63 रनों की पारी खेली।

आखिर में जाकर हालांकि कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया लेकिन सबने छोटी पारी लेकिन सबने छोटी पारी में बड़े शॉट खेलकर टीम के स्कोर को यहां तक पहुंचाने में मदद की।

बता दें कि इस अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम ने आज अपना पहला मैच खेला।

 


कमेंट करें