नेशनल

भारतीय सेना ने पुलवामा शहीदों की तेरहवीं पर लिया बदला, ढेर किए 200-300 आतंकी

विवेक यादव | 0
2033
| फरवरी 26 , 2019 , 11:17 IST

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते लगातार तनावपूर्ण हैं। भारत ने इस हमले का बदला लेने के लिए अपने सुरक्षाबलों को खुली छूट दे दी है। इस बीच, मंगलवार को खबर आ रही है भी भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी कैंपों पर हमले किए हैं और उन्हें तबाह कर दिया है। और इस हमले में कई आतंकी मारे गए हैं।

हमले में 200-300 आतंकी ढेर

मीडिया में आ रही खबरों की माने तो भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को सुबह साढ़े 3 बजे 12 मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों ने LOC के पार जाकर आतंकवादी शिविरों पर हमले किए हैं और इन्हें पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। आतंकी ठिकानों पर 1000 किलोग्राम बम गिराए गए। 12 मिराज 2000 जेट विमानों ने इस ऑपरेशन में हिस्सा लिया। खबरें आ रही हैं कि इस एयर स्ट्राइक में 200-300 आतंकी मारे गए हैं।

जैश का अल्फा-3 कंट्रोल रूम हुआ तबाह

खबरों की माने तो हवाई हमले में कई आतंकी ठिकानों और लॉन्च पैड्स को तबाह किया गया है। कहा जा रहा है कि बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चकोटी में जौश-ए-मोहम्मद के कैंपों को तबाद किया गया है। जैश का अल्फा-3 कंट्रोल रूम तबाह किया गया है।

अजीत डेभाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को हमले की दी जानकारी

बताते चलें कि खबर है कि NSA अजीत डोभाल ने इस एयर स्ट्राइक के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी को जनकारी दी है। इस हमले के बाद भारतीय वायुसेना हाई अलर्ट पर है। सीमा पर सटे स्थानीय लोगों ने भी बताया है कि सोमवार रात से ही सीमा पर लड़ाकू विमानों की आवाजें आ रही थीं।

पूरी तैयारी के साथ भारत ने पाकिस्तान पर किया हमला

सूत्रों के अनुसार भारत ने पूरी तैयारी के साथ यह हमला किया है। लड़ाकू विमानों के हवा में ही फ्यूल भरने की भी व्यवस्था की गई थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय सुरक्षाबलों को कार्वाई करने की पूरी छूट दे दी थी। सुरक्षाबलों ने पूरी तरह सोच समझकर यह ऐक्शन लिया है।

गौरतलब हो कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थें। इसके बाद से ही देश गुस्से में था और पाकिस्तान से बदला ने की सरकार से बार बार गुहार कर रहा था। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।


कमेंट करें