इंटरनेशनल

UN में भारत का पाकिस्तान को कड़ा संदेश, कहा- कश्मीर भारत का हिस्सा है और रहेगा

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
488
| सितंबर 9 , 2017 , 16:16 IST

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि क्या मैं अपने पड़ोसी मुल्क को याद दिला सकता हूं कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और रहेगा। इसके साथ ही भारत ने यह भी कहा कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान भी इस मुद्दे पर सहमत हो जाए और संबंध सुधारने के लिए काम करे।

भारत ने कहा कि हमें अपनी विरासत पर गर्व है। हम अपनी विरासत को लेकर पूरी तरह से जागरूक हैं और साथ ही हम शांति बनाए रखने की अपनी परंपरा को बरकरार रखने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध भी हैं।

UN_flag

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर करारा निशाना साधते हुए कहा कि यह साबित हो चुका है कि हमारा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान आतंकियों के पनाहगार के रूप में जाना जाता है। पाकिस्तान आतंकवाद को राष्ट्र नीति का हिस्सा बनाकर भारत के क्षेत्र पर अपना कब्जा करना चाहता है।

संयुक्त राष्ट्र के भारतीय मिशन में मंत्री एस श्रीनिवास ने कहा कि भारत एक लोकतंत्र के रूप में हमेशा लोगों की पसंद को मानता है और इसपर आतंकवादियों और चरमपंथियों को हावी नहीं होने देता। हम गांधीजी के अहिंसा के सिद्धातों को मानते हैं और अहिंसा से ही शांति आएगी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें