खेल

रांची वनडे: ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के सामने रखा 314 रनों का लक्ष्य

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2027
| मार्च 8 , 2019 , 17:35 IST

ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारत के सामने 314 रनों की चुनौती रखी है।

भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट खोकर 313 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा ने 113 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्के की मदद से 104 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान एरॉन फिंच ने 99 गेंदों पर 93 रन बनाए जिसमें 10 चौके और तीन छक्के शामिल हैं। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 193 रनों की साझेदारी की जो इस मैदान पर किसी भी विकेट के लिए अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी है।

भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए। मोहम्मद शमी को एक सफलता मिली।

टॉस के समय प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी डायना इडुल्जी ने महिला दिवस के मौके पर मैच रैफरी को सिक्का प्रस्तुत किया। 

भारतीय टीम इस मैच में सेना के सम्मान में सेना जैसी कैप पहन कर उतर रही है। यह बीसीसीआई द्वारा शुरू की गई मुहिम का हिस्सा है जिसके तहत वह हर साल एक मैच में सेना जैसी कैप पहन कर उतरेगी।

शुरुआती दो मैच जीतकर भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। भारत इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतर रहा है। 

आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। नाथन कल्टर नाइल के स्थान पर झाए रिचर्डसन टीम में आए हैं। 

टीमें : 

भारत :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह। 

ऑस्ट्रेलिया :

एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सवेल, शॉन मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), झाए रिचर्डसन, पैट कमिंस, एडम जाम्पा और नाथन लॉयन। 


कमेंट करें